बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में कंटेनर से एक करोड़ की विदेशी शराब बरामद, बैरियर तोड़ते हुए कंटेनर लेकर भागने का प्रयास

बिहार में पर्व-त्योहार के समय शराब की अवैध आपूर्ति बढ़ जाती है, बांका में उत्पाद विभाग ने शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ा है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Foreign liquor seized in Banka
बांका उत्पाद विभाग. (ETV Bharat)

बांका: बिहार में पर्व त्योहार के मौके पर अक्सर शराब की तस्करी के मामले बढ़ जाते हैं. इसे पकड़ने के लिए पुलिस प्रशासन चेकिंग अभियान चला रहा है. इसी क्रम में बांका उत्पाद विभाग ने एक बड़े कंटेनर से बड़ी मात्रा में शराब जब्त की. जब्त की गयी शराब का बाजार मूल्य करीब एक करोड़ रुपये आंकी गयी है. इसे बांका जिला में उत्पाद विभाग द्वारा की गयी सबसे बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है.

कैसे पकड़ी गयी शराबः यह कार्रवाई झारखण्ड के दुमका जिले से सटे बांका जिले के बौंसी थाना क्षेत्र अंतर्गत भलजोर चेकपोस्ट पर की गयी. बांका के जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर कार्रवाई की गयी. गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद की कई टीम कंटेनर को पकड़ने के लिये चेकपोस्ट के आसपास के क्षेत्र में तैनात थी. पुलिस को देखते ही चालक बैरियर को तोड़ते हुए कंटेनर लेकर भागने लगा. कुछ दूर आगे जाकर कंटेनर छोड़कर भाग गया. कंटेनर की जांच करने पर उत्पाद विभाग की आंखे फटी रह गयी.

"गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गयी. कंटेनर में एक हजार से अधिक कार्टन में 19 हजार से अधिक बोतल हैं. इसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ बतायी जा रही है. कंटेनर का चालक फरार हो गया."- रविन्द्र सिंह, उत्पाद अधीक्षक

पुलिस की कार्रवाई से हड़कंपः उत्पाद विभाग की टीम कंटेनर के मालिक और चालक की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि शराब की खेप कहां ले जायी जा रही थी. उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. दिन भर चौक चौराहे पर इतनी बड़ी खेप के बरामद होने पर चर्चा चलती रही. सूत्रों की मानें तो इस कार्रवाई से शराब के तस्करों में हड़कंप मचा है.

इसे भी पढ़ेंःचांदन में पुलिस को देख भगायी स्कार्पियो, मोड़ पर पलट गया वाहन, 718 बोतल शराब के साथ एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details