हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सिरमौर में 5 हादसे, 2 बच्चों सहित 5 की मौत - Sirmaur accidents

वीरवार को सिरमौर में हुए अलग अलग हादसों में कुल पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV BHARAT)

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में वीरवार को हुए 5 अलग-अलग हादसों में 2 मासूम बच्चों सहित कुल 5 लोगों की मौत हो गई. जिला के अलग-अलग पुलिस थानों में इन पांचों मामलों की जांच जारी है.

पहला मामला पांवटा साहिब पुलिस थाना के अंतर्गत सामने आया. यहां पांवटा साहिब-शिलाई नेशनल हाइवे पर गोंदपुर के समीप एक गाड़ी ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार बाइक सवार युवक बद्रीपुर से गोंदपुर की तरफ जा रहा था. इस बीच एक तेज रफ्तार गाड़ी ने उसको टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया. बाइक सवार युवक सड़क पर गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. युवक ने हेलमेट नहीं पहना था. मृतक की पहचान राकेश चौधरी निवासी गांव ज्वालापुर तहसील पांवटा साहिब के रूप में हुई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और चालक की तलाश की जा रही है.

खाई में ट्रक गिरने से चालक की मौत
दूसरा मामला सदर पुलिस थाना नाहन के तहत जिला मुख्यालय नाहन से कुछ किलोमीटर दूर जुड्डा का जोहड़ के समीप सामने आया. यह हादसा बुधवार-वीरवार रात पेश आया, जिसका वीरवार शाम करीब 4 बजे पता चला. पुलिस के अनुसार नेशनल हाइवे-07 कालाअम्ब-पांवटा साहिब पर जुड्डा का जोहड़ के समीप ईंटों से लदा एक ट्रक गहरी खाई में जा गिरा. रात को हुए इस हादसे का किसी को भी पता नहीं चल पाया, क्योंकि संबंधित क्षेत्र में हरा-भरा घना जंगल है और संभवतः इसी कारण हादसे की किसी को भनक तक नहीं लग पाई. दोपहर बाद इस मामले की सूचना सदर पुलिस थाना को दी गई, तब रात को हुई इस दुर्घटना का कई घंटों बाद पता चल पाया. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो पाया कि मौके पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है. माना जा रहा है कि रात भर किसी को भी हादसे का पता नहीं चल पाने के कारण व्यक्ति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान कासमदीन (48) पुत्र उम्रदीन निवासी गांव कुमड़ा, डाकघर देवत, तहसील चौपाल, जिला शिमला के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन भेजा है, जहां शुक्रवार को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी. फिलहाल पुलिस द्वारा हादसे के कारणों की जांच की जा रही है.

हिट एंड रन मामले में 10 साल के बच्चे की गई जान
एक अन्य सड़क हादसा वीरवार देर शाम जिला के माजरा पुलिस थाना के अंतर्गत पेश आया. यहां पांवटा साहिब-नाहन-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे-07 पर सड़क हादसे में 10 साल के एक मासूम बच्चे की मौत हो गई. हादसा कोलर गांव के पास हुआ, जहां एक तेज रफ्तार बाइक ने बच्चे को टक्कर मार दी. हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए तुरंत मेडिकल कालेज नाहन पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक बच्चे की पहचान निहाल सिंह पुत्र तेजवीर सिंह निवासी कोलर, तहसील पांवटा साहिब के तौर पर हुई है. हादसे के बाद बाइक चालक मौके से फरार हो गया. बताया जा रहा है कि निहाल ट्यूशन के बाद घर की ओर जा रहा था. इस बीच सड़क पर पहुंचते ही तेज रफ्तार बाइक ने उसे टक्कर मारकर बुरी तरह जख्मी कर दिया. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. इस हादसे से परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. माजरा पुलिस हादसे की जांच कर रही है. मौके से फरार बाइक चालक की तलाश की जा रही है. इसके लिए सीसीटीवी की मदद भी ली जा रही है.

कालाअंब बालक की डूबने से मौत
उधर पुलिस थाना कालाअम्ब के अंतर्गत मीरपुर गांव में एक 13 वर्षीय बालक की रुण नदी में डूबने से मौत हो गई. मृतक की पहचान तनुज पाल पुत्र केसर सिंह के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार हादसा उस वक्त सामने आया, जब तनुज अपने दिव्यांग पिता केसर सिंह के साथ भैंसों को चराने के लिए रुण नदी के किनारे आया था. केसर सिंह एक टांग से अपंग है. बताया जा रहा है कि भैंसे चरते-चरते गहरे पानी में उतर गई. भैंसों को बाहर निकालने के प्रयास में तनुज खुद भी पानी में चला गया, जिसे तैरना नहीं आता था. पानी में उतरते ही उसका पांव फिसल गया और वह गहरे कुंड में डूब गया. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और उसे पानी से बाहर निकाल तुरंत इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन ले जाया गया, जहां पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. तनुज के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जहां शुक्रवार को पोस्टमार्टम प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी.

त्रिलोकपुर में अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद
एक अन्य मामले में कालाअम्ब पुलिस ने त्रिलोकपुर के प्रवेश द्वार पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया, जिसे कब्जे में लेकर नाहन मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त व्यक्ति काफी समय से त्रिलोकपुर के प्रवेश द्वार के किनारे रह रहा था, जिसे लोग ही खाना खिलाते थे. शव की शिनाख्त करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. एएसपी सिरमौर योगेश रोल्टा ने बताया कि इन सभी पांचों मामलों में संबंधित पुलिस थाना में केस दर्ज किए गए है. सभी मामलों की पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: 2 अलग-अलग हादसों में दो बच्चों की मौत, एक सड़क हादसे का हुआ शिकार दूसरे की पानी में डूबने से हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details