छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोयनार में अंजान बीमारी से दहशत, 11 दिनों में गई 5 की जान, डिमरापाल पहुंचे मरीज - Five died of unknown disease

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 13 hours ago

Updated : 7 hours ago

दरभा विकासखंड के कोयनार गांव में अंजान बीमारी से अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. गांव वालों का कहना है कि 11 दिनों के भीतर पांच लोगों की जान अज्ञात बीमारी हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आनन फानन में मेडिकल कैंप लगाकर बीमार लोगों का इलाज शुरु कर दिया है. बीते दिनों दो लोगों की मौत डायरिया से से होने की बात भी ग्रामीण कह रहे हैं.

PANIC OF UNKNOWN DISEASE IN KOINAR
11 दिनों में पांच की मौत से दहशत (ETV Bharat)

जगदलपुर:नक्सल प्रभावित दरभा के कोयनार गांव में अंजान बीमारी का दहशत बरकरार है. गांव वालों का कहना है कि '' अंजान बीमारी की चपेट में आने से 11 दिनों के भीतर पांच ग्रामीणों की मौत हो चुकी है''. पांच लोगों की मौत के बाद से गांव में दहशत का माहौल है. गांव वालों की मानें तो कुछ दिन पहले ही डायरिया की चपेट में आने दो लोगों की मौत हो चुकी है. कोयनार में फैले दहशत और अंजान बीमारी के कहर को देखते हुए स्वास्थ्य कैंप लगाया गया है. मेडिकल कैंप के जरिए बीमार लोगों की जांच की जा रही है. जांच के बाद मरीजों को दवाएं भी दी जा रही हैं.

11 दिनों में पांच की मौत से दहशत (ETV Bharat)

अंजाम बीमारी से 11 दिनों 5 की मौत: स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 15 से 16 लोगों को इलाज के लिए डिमरापाल अस्पताल में भर्ती किया गया है. पांच लोगों की मौत होने से कोयनार इलाके में दहशत का माहौल है. गांव के लोग अंजान बीमारी के डर से डरे सहमे हैं. पीएचई विभाग के कर्मचारी भी लगातार गांव में आकर पानी की जांच कर रहे हैं. लोगों में किसी महामारी को लेकर भी डर फैलता जा रहा है.

डिमरापाल अस्पताल पहुंचे मरीज (ETV Bharat)
गांव में दहशत का माहौल (ETV Bharat)

''करीब 11 दिन पहले 2 लोगों की मौत हो गई थी. जानकारी मिलने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाया. कैंप के जरिए लोगों की जांच की जा रही है. पंद्रह से सोलह मरीजों को डिमरापाल में भर्ती कराया गया है. पानी की भी जांच की जा रही है''. - तुलाराम, जनपद सदस्य, कोयनार

अंजाम बीमारी से 11 दिनों 5 की मौत (ETV Bharat)
अंजाम बीमारी का कहर (ETV Bharat)

डिमरापाल अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीज: बस्तर कलेक्टर हरीश एस ने कहा कि '' दो लोगों की पहले मौत हुई है. मौतों का आंकड़ा बढ़ने के बाद कोयनार में स्वास्थ्य विभाग की टीम गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में जाकर डेटा जमा करेगी. मरीजों का इलाज किया जा रहा है. कोई महामारी जैसी कोई बात नहीं है''.

Bastar News: डिमरापाल अस्पताल पहुंची दिल्ली से डॉक्टरों की टीम
नक्सलगढ़ के लोगों के लिए बस्तर का बेटा बना दूसरा भगवान, कहा- डॉक्टर बनने के बाद कही और ज्वाइनिंग की नहीं सोची - Success Story of Naxalgarh
Research On Road Accidents : बस्तर में 70 फीसदी सड़क हादसों की वजह शराब, 2.6 फीसदी लोगों की गईं आंखों की रौशनी
Last Updated : 7 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details