बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 3, 2024, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

गया में अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

Five cyber thugs arrested in Gaya गया पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. पढ़ें, विस्तार से.

गया
गया

गया: बिहार के गया में पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर अपराधी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल सहित अन्य उपस्कर और नकद राशि बरामद की गई है. इस गिरोह के द्वारा देश के कई राज्यों में साइबर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है. गिरोह के सदस्यों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में भी मामला दर्ज है.

क्या है मामलाः इस संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि पिछले वर्ष गया में ही एक व्यक्ति के अकाउंट से 2 लाख 45 हजार फ्रॉड कर निकासी कर ली गई थी. पीड़ित के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के उपरांत पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही थी. इसी क्रम में जानकारी मिली कि जिस अकाउंट में फर्जी तरीके से पैसे ट्रांसफर किए गए थे, वह गुरारू थाना क्षेत्र के बहबलपुर गांव निवासी सिद्धार्थ कुमार का है.

"इस गिरोह के सदस्यों के खिलाफ हिमाचल प्रदेश में भी मामला दर्ज है. पुलिस तमाम बिंदुओं पर छानबीन कर रही है. इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है."- आशीष भारती, एसएसपी

पुलिस कर रही कार्रवाईः पुलिस ने बहबलपुर गांव से सिद्धार्थ कुमार एवं संदीप कुमार को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर अमन कुमार खाजेकला पटना, मोहम्मद आफताब अख्तर नालंदा सिलाव एवं राहुल कुमार जहानाबाद को गिरफ्तार किया गया. मोहम्मद आफताब अख्तर का गया में ही साइबर कैफे है, जहां से यह लोग फ्रॉड का काम करते थे. इनके पास से 11 मोबाइल, एक लैपटॉप, कई पासबुक व एटीएम कार्ड सहित अन्य उपस्कर बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः गया में एटीएम काटने वाले गिरोह का खुलासा, जंगल से पकड़ाए अपराधी

इसे भी पढ़ेंः गया में युट्यूबर का अपहरण कर 40 लाख की फिरौती मांगने वाले 5 अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details