राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कारोई पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग, 392 किलो डोडा चूरा जब्त, तस्कर मौके से फरार

भीलवाड़ा के कारोई थाना इलाके में पुलिस ने तस्करों की कार से 392 किलो डोडा चूरा जब्त किया. उसकी बाजार कीमत 60 लाख रुपए है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

smugglers in Bhilwara
कारोई पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग, 392 किलो डोडा चूरा जब्त (Photo ETV Bhilwara)

भीलवाड़ा:जिले में बीती रात पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग हुई. पुलिस ने पीछा कर तस्करों के कब्जे से 392 किलो डोडा चूरा जब्त कर लिया. तस्कर मौके से फरार हो गए. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 60 लाख रुपए है. पुलिस ने कार जब्त कर ली और एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

कारोई थाना प्रभारी लक्ष्मी नारायण गुर्जर ने बताया कि बीती रात सीआईडी क्राइम ब्रांच व एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने सूचना दी थी कि तस्कर एक कार में आ रहे हैं. इस पर कारोई थाना पुलिस ने क्षेत्र के गाडरमाला, गुरला बायपास मार्ग को रोक कर वहां कंटीले तार बिछा दिए, जब गाड़ी वहां से निकली तो उसका टायर फट गया. तस्कर गाड़ी से उतरे और भागते हुए पुलिस पर पांच राउंड फायर किए.

पढ़ें: नहीं बाज आ रहे तस्कर ! करणपुर में मिली 2KG हेरोइन, कीमत करीब 10 करोड़

जवाबी कार्रवाई में कारोई थाना प्रभारी गुर्जर ने भी तस्करों पर दो राउंड फायर किए. इस पर तस्कर मौके से भाग छूटे. पुलिस ने मौके से तस्करों की गाड़ी और उसमें रखा 392 किलो अफीम डोडा चूरा बरामद कर लिया. उन्होंने बताया कि देर रात हुए इस घटनाक्रम के बाद पुलिस द्वारा जिले भर में तस्करों की तलाश की जा रही है.

भीलवाड़ा के रास्ते से ही होती है तस्करी:उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश व राजस्थान के चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और कोटा सहित भीलवाड़ा जिले में अफीम की फसल होती है. यहां भीलवाड़ा से होते हुए मारवाड़ के लिए अफीम व अफीम डोडा चूरा की सप्लाई होती है. भीलवाड़ा पुलिस की ओर से अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए समय-समय पर अभियान भी चलाए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details