झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा में हॉस्पिटल में मच गई अफरा-तफरी, यह थी वजह

लोहरदगा जिले के सेन्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई. हालांकि इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

fire-broke-senha-community-health-center-everyone-safely-lohardaga
अस्पताल के बाहर बैठे मरीज व परिजन (ईटीवी भारत)

लोहरदगा: जिले के एक अस्पताल में अचानक से अफरा तफरी मच गई. यह घटना जिले के सेन्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है. मरीज को अचानक से अस्पताल से बाहर निकाला गया. कुछ देर के लिए किसी को समझ में नहीं आया कि क्या हुआ है. मरीज और उनके परिजन इधर-उधर भागने लगे. सूचना मिलते ही अधिकारी और कर्मचारी हरकत में आ गए.

अस्पताल की प्रयोगशाला में लगी आग

जिले के सेन्हा प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को अचानक आग लग गई. यह आग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रयोगशाला में लगी थी. अंदेशा लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से प्रयोगशाला कक्ष में आग लगी. जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. मरीजों को तुरंत अस्पताल से बाहर निकाला गया. इसके साथ ही परिजन इधर-उधर भागने लगे.

सूचना मिलने पर सेन्हा अंचल अधिकारी मोहम्मद मुदस्सर नजर मंसूरी ने प्रधान सहायक को अस्पताल भेज कर मामले की जांच कराई. साथ ही राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया. सीओ ने कहा कि समय पर आग बुझाए जाने की वजह से किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. प्रयोगशाला में रखा हुआ सारा सामान जल गया है. अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संजीत आनंद अवकाश में हैं.

घटना से पहले मनन अंसारी नामक व्यक्ति एक मरीज से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचा हुआ था. जब वह पहुंचा तो देखा कि अस्पताल के एक कमरे से धुंआ निकल रहा है. जिसके बाद अस्पताल में कार्यरत एंबुलेंस चालक संजय कुमार गुप्ता को उसने इसके बारे में बताया. इसके बाद एंबुलेंस चालक ने अग्निशमन यंत्र से आग बुझाई. साथ ही बोरिंग के पाइप से पानी डालकर आग पर काबू पाया. धुआं से पूरा अस्पताल भर गया था. उस समय अस्पताल में प्रसव के लिए 10 महिलाएं भर्ती थी. जिन्हें तुरंत अस्पताल कर्मियों द्वारा अस्पताल से बाहर निकाला गया. आग बुझ जाने के बाद सभी को वापस भेजा गया. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कितने का नुकसान हुआ है. इस बात की जांच अस्पताल प्रबंधन कर रही है.

ये भी पढ़ें-धनबाद में बंद पड़े अस्पताल भवन में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

रांची कोर्ट परिसर में अचानक धू-धूकर जल उठी कार, सामने देखता रह गया मालिक - Car caught fire in Ranchi

10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बीएसएनएल में लगी आग पर पाया गया काबू, लाखों के सामान जलकर राख - Fire in BSNL Ranchi

ABOUT THE AUTHOR

...view details