बिहार

bihar

पटना अगलगी मामले में पाल और अमृत होटल के मालिकों पर FIR, सामने आई हादसे की बड़ी लापरवाही - fire in patna hotel

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 26, 2024, 5:20 PM IST

Updated : Apr 26, 2024, 5:30 PM IST

FIR Against Patna Hotel Owners: पटना में पाल होटल और अमृत होटल में गैस सिलेंडर से खाना बनाने के दौरान आग लग गई. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि 20 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. पटना के अंचलाधिकारी रजनीकांत के आवेदन पर कोतवाली थाने में दोनों होटल मालिक पर केस दर्ज कर लिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:राजधानी पटना में गुरुवार को पटना जंक्शन गोलंबर स्थित पाल होटल और अमृत होटल में भयानक आगलगी थी. होटल में गैस सिलेंडर से खाना बनाने के दौरान आग लग गई. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. लगभग 20 लोग जख्मी हुए. वहीं 45 लोगों को रेस्क्यू कर अग्निशमन विभाग के द्वारा बाहर निकल गया. सभी का पीएमसीएज में इलाज चल रहा है. पटना अंचलाधिकारी रजनीकांत ने कोतवाली थाने को एफआईआर के लिए आवेदन दिया है. इसमें उन्होंने होटल मालिक के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं.

कुछ इस तरह धधकता रहा होटल में आग

दोनों होटल के मालिक पर केस दर्ज:इस हृदय विदारक घटना को लेकर पटना के कोतवाली थाने में अंचल अधिकारी रजनीकांत के आवेदन पर भादवि की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं होटल पर कई तरह के बैनर पोस्टर भी लगे हुए थे. जिसकी वजह से आग में अपना विकराल रूप लिया था. जिस पर तत्काल नियंत्रण नहीं किया जा सका. हालांकि अग्निशमन विभाग किया काफी सराहनीय कदम रहा. जिससे लगभग 45 लोगों की जान बचाई गई.

पटना होटल में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी

पाल और अमृत होटल की लापरवाही:इस भीषण अगलगी में पाल होटल और होटल अमृत के मालिक की लापरवाही सामने आई है. इन सभी होटल मालिकों की लापरवाही को देखते हुए अंचल अधिकारी ने यह शिकायत दर्ज कराया गया है. शिकायतकर्ता ने साफ तौर से लिखा है कि पाल होटल एवं अमृत होटल के मालिक तथा अन्य अज्ञात लोगों की संलिप्त के संबंध में सुसंगत धाराओं में प्राथमिक की दर्ज की जाए. हालांकि कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

अगलगी के बाद खंडर में तब्दील हुआ होटल

खाना बनाने के दौरान भड़की आग: बताया जाता है कि पहले पाल होटल में खाना बनाने की दरमियान आग लगी और देखते-देखते आग ने अपना विकराल रूप ले लिया. वहीं बगल में अमृत होटल और एक दुकान को भी अपने आगोश में ले लिया. हालांकि अग्निशमन विभाग के द्वारा कुछ दिन पहले ही इस होटल को कई अहम सेफ्टी फायर के लिए निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसका पालन नहीं किया गया. मौके पर 50 से अधिक दमकल की गाड़ियों को आज पर काबू पाने के लिए आना पड़ा. लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जाता है.

आग को बुझाने में जुटे दमकलकर्मी

आग लगने के बाद होटल के स्टॉफ भाग गये:वहीं होटल में रहने वाले तथा खाना खाने वाले प्रत्येक्षदर्शियों की माने तो खाना बनाने के दरमियान आग लगी थी. होटल के सभी स्टाफ वहां से भाग गए. जिसके कारण इतनी बड़ी दुर्घटना हुई है. अगर होटल के अंदर फायर सेफ्टी का इंतजाम होता तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती. इस घटना में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है. वहीं लगभग 20 लोग बुरी तरह झुलस गए.

पटना के होटल में आग से मची अफरातफरी
Last Updated : Apr 26, 2024, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details