हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जींद में ठंड से किसान की मौत, रात को फसलों में पानी देने गया था रिषिपाल

Farmer Dies Due To Cold in Jind: जींद में ठंड लगने की वजह से किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि रात के समय किसान खेतों में फसलों को पानी देने के लिए गया था. दूसरे दिन सुबह खेत में वह मृत पड़ा मिला.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 20, 2024, 6:55 PM IST

जींद में ठंड से किसान की मौत
जींद में ठंड से किसान की मौत

जींद में ठंड से किसान की मौत

जींद:हरियाणा में इन दिनों शीतलहर और धुंध जानलेवा होती जा रही है. धुंध की वजह से लगातारा हादसों का आंकड़ा बढ़ रहा है, तो शीतलहर ने भी कई जिंदगियों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. ताजा मामला जींद से सामने आया है. बताया जा रहा है कि नरवाना खंड के गांव बेलरखां में रात को खेत में फसल सिंचाई करने गए किसान की ठंड लगने से मौत हो गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, जींद में गांव बेलरखां का किसान रिषिपाल (55) शुक्रवार रात दो बजे खेत में पानी देने के लिए गया था. किसान बरसीन में पानी दे रहा था. सुबह के समय जब रिषिपाल घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसे देखे लिए खेत में पहुंच गए. यहां खएत की मेढ़ के सहारे किसान दुबक कर लेटने की अवस्था में चादर ओढ़े मृत पड़ा था.

मृतक किसान के परिवार के सदस्य विजेंद्र व अन्य परिजनों का कहना है कि पानी लगाते समय ठंड की चपेट में आने से रिषिपाल की मौत हो गई. रिपषिपाल के परिवार में दो लड़के और एक लड़की है. खेत में ही प्रशासन को सूचना देने के बाद एंबुलेंस को बुलाया गया. इस मामले में सब इंस्पेक्टर सुरेश ने बताया कि किसान की बीती रात खेत में ही मौत हो गई थी. माना जा रहा है कि किसानी की मौत सर्दी के कारण हुई है. मृतक के शव को नरवाना सिविल अस्पताल में पोस्मार्टम के लिए पहुंचाया गया है फिलहाल कागजी कार्रवाई जारी है.

आपको बता दें कि हरियाणा में ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है. हालांकि तापमान में थोड़ा इजाफा होगा, लेकिन ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. आकाश में बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 13 से 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 से सात डिग्री रहने की संभावना है. हवा कि गति आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटा बने रहने की संभावना है. पांडू पिंडारा कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश ने बताया कि फिलहाल ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. रात तथा दिन के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं है.

ये भी पढ़ें:ट्रेनों पर कोहरे की मार, अंबाला से गुजरने वाली 12 से ज्यादा ट्रेनें लेट, मुसाफिर परेशान

ये भी पढ़ें:हरियाणा में कोहरे का रेड अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details