झारखंड

jharkhand

लक्ष्मीकांत वाजपेयी से खास बातचीत- जेएमएम की रीढ़ ही नाराज होकर निकल गया तो समझ सकते हैं अब पार्टी की क्या स्थिति होगी - Laxmikant Bajpai

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 30, 2024, 8:39 PM IST

Champai Soren. झारखंड मुक्ति मोर्चा के सीनियर लीडर चंपाई सोरेन बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी इसे विधानसभा चुनाव से पहले इसे अपनी जीत मान रही है. झारखंड बीजेपी के प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि जेएमएम की रीढ़ ही नाराज होकर निकल गया तो समझ सकते हैं कि पार्टी की क्या स्थिति होगी?

Laxmikant Bajpai
झारखंड बीजेपी प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे सियासी हलचल तेज होती जा रही है. कल तक झारखंड मुक्ति मोर्चा के सच्चे सिपाही के तौर पर काम कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन अब भाजपा के रंग में रंग चुके हैं. जेएमएम को वे अब दिशाहीन पार्टी बता रहे हैं और अपने अपमान का बदला लेने विधानसभा चुनाव में आदिवासियों के बीच जाने का काम करेंगे.

झारखंड बीजेपी प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी के साथ संवाददाता भुवन किशोर झा की खास बातचीत (ईटीवी भारत)

बीजेपी चंपाई की नाराजगी को भुनाने में सफल रही और 30 अगस्त को वो क्षण आ गया जब कोल्हान का टायगर भाजपा में शामिल हो गया. झारखंड मुक्ति मोर्चा को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका देने में सफल रही बीजेपी फिलहाल इसे बड़ी कामयाबी के रुप में मान रही है. ईटीवी भारत संवाददाता भुवन किशोर झा से बात करते हुए बीजेपी प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी इसे बड़ी जीत मानते हुए चंपाई सोरेन के आगमन से पार्टी को मजबूती मिलने की उम्मीद जता रहे हैं. उन्होंने कहा है कि जब संगठन की रीढ़ ही यदि बाहर निकल जाए तो आप कल्पना कर सकते हैं कि किस तरह की स्थिति उस संगठन की होगी.

घुसपैठिए को रोक नहीं रहे हो और कराते हुए डीजीपी जासूसी-लक्ष्मीकांत वाजपेयी

ईटीवी भारत से खास बातचीत में भाजपा प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने चंपाई सोरेन की हुई जासूसी को गंभीर बताते हुए कहा कि बंगलादेशी घुसपैठियों को डीजीपी रोक नहीं रहे हो और राजनेताओं की जासूसी करा रहे हो काहे का तमगा लगाकर बैठे हो. उन्होंने कहा कि पुलिस के बड़े पदाधिकारी कहते हैं कि चंपाई सोरेन को हमने सुरक्षा दी थी. सुरक्षा लिख पढ़कर के होना चाहिए था ना कि जासूसी कराने के लिए.

उन्होंने कहा कि भारत माता की सेवा अपने-अपने विचारधारा से करने वाले राजनेताओं की जासूसी करना बेहद ही निंदनीय बात है. संगठन में चंपाई सोरेन बतौर कार्यकर्ता के रूप में होने की बात करते हुए बीजेपी प्रदेश प्रभारी ने कहा कि उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी दी जाएगी. गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि चंपाई सोरेन को पार्टी की कोर कमेटी में स्थान दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

भगवा रंग में रंगे चंपाई सोरेनः मंच से ही झामुमो और हेमंत को दी चुनौती, सीता सोरेन ने भी देवर पर साधा निशाना - Champai Soren

चम्पाई सोरेन बेटे के साथ भाजपा में हुए शामिल, झामुमो ने पूछा- परिवारवाद का क्या हुआ, कांग्रेस की आई ऐसी प्रतिक्रिया - Champai Soren

ABOUT THE AUTHOR

...view details