दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: 'पूरे भारतवर्ष की जमीन हिंदुओं की है',...BJP विधायक का दावा- आक्रांता अपने सिर पर जमीन लादकर नहीं लाए थे

गाजियाबाद के लोनी विधानसभा से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है.

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर
भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद केलोनी विधानसभा से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखा. उन्होंने पत्र में कहा है कि दिल्ली ऐतिहासिक और सांस्कृतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है. सब जानते हैं कि विदेशी आक्रांताओं, मुगलों और अंग्रेजों के शासनकाल में हिंदू राजाओं, किसानों और गरीबों का कई बेशकीमती जमीनों और संपत्तियों पर कब्जा कर लिया गया. दिल्ली समेत पूरे भारतवर्ष की सभी जमीनें हिंदुओं की है. विदेशी आक्रांता अपने सिर पर जमीन लादकर हिंदुस्तान नहीं लाए थे.

पत्र में बीजेपी विधायक ने लिखा है कि दिल्ली की सभी जमीनें, दिल्ली पर राज करने वाले हिंदू राजाओं के वंशजों, किसानों और गरीब लोगों की है. यह न केवल एक ऐतिहासिक अन्याय है बल्कि वर्तमान में भी इसके दूरगामी प्रभाव हैं. आज भी कई ऐसे मामले हैं जहां वक्फ बोर्ड द्वारा कब्जा की गई संपत्तियां, वास्तव में उन हिंदू परिवारों की हैं, जिनके पूर्वजों ने पहले मुगलों और फिर अंग्रेजों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी और पीढ़ी दर पीढ़ी इसे सहेज कर रखा."

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखा (ETV BHARAT)

दिल्ली के राज्यपाल के समक्ष रखी तीन मांग:

  • जांच समिति का गठनः उन सभी जमीनों की पहचान के लिए एक जांच समिति गठित करने के लिए राजस्व विभाग को निर्देशित किया जाए, जो मुगलों के शासनकाल में हिंदुओं से छीन ली गई थी.
  • वक्फ बोर्ड की संपत्तियों की पुनर्परिभाषा:वक्फ बोर्ड के अधीन दिल्ली की उन सभी संपत्तियों के पुराने सभी दस्तावेज हासिल कर पुनर्परिभाषित की जाए, जो वास्तव में हिंदू राज परिवारों, किसानों और आमजनमानस का कत्लेआम कर कब्जा की गई और असली हकदारों को वापस लौटाई जाएं. कालांतर में दिल्ली पर हिंदू धर्म के विभिन्न जातियों से आने वाले राजाओं ने राज किया, जिनके वंशज आज भी दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम आदि में रहते हैं और यहां के मूल निवासी भी है.
  • अवैध निर्माण हटाने की प्रक्रियाः ऐसे अवैध निर्माणों जिन पर मस्जिद व मजार बनाए गए हैं, को हटाने के लिए एक ठोस योजना बनाई जाए.

बता दें, लोनी विधायक पहले भी पत्र लिखकर कई दावे कर चुके हैं. नंदकिशोर गुर्जर हमेशा अपने पत्रों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. इससे पहले नंदकिशोर गुर्जर दिल्ली के मुख्यमंत्री पर भी कई संगीग आरोप लगा चुके हैं. 2017 और 2022 में भाजपा के टिकट पर नंदकिशोर गुर्जर ने लोधी विधानसभा से चुनाव लड़ा और भारी वोटों से जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें:

  1. यूपी में खान-पान की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी, MLA नंद किशोर बोले- सभी सनातनियों की हुई जीत
  2. 'पुलिस वाले सिर्फ फोटो खींचने आते हैं', लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया जान का खतरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details