बिहार

bihar

गया में वोटिंग जारी, ग्रामीण महिलाओं में मतदान करने को लेकर उत्साह, कहा- विकास रहेगा मुद्दा - voting in gaya

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 19, 2024, 11:12 AM IST

Gaya Lok Sabha Seat: लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने को लेकर गया जिले के शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है. खासतौर पर ग्रामीण महिलाएं घरों की चारदिवारी से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही हैं.

गया लोकसभा सीट
गया लोकसभा सीट

देखें वीडियो

गया: बिहार के गया और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए गया जिले में बनाए गए मतदान केंद्रों पर वोटडाले जा रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपना प्रतिनीधि चुनने के लिए लोगों में उत्साह है, खासतौर पर महिलाएं जागरूक नजर आ रही हैं. महिलाएं कुछ घंटे के लिए चुल्हा-चौका छोड़कर कड़ी धूप में लंबी कतारों में लगकर अपने चहीते प्रत्याशी को जिताने के लिए वोटिंग में बढ़-चढकर हिस्सा ले रही हैं.

ग्रामीण महिलाओं में उत्साह

विकास के मुद्दे पर करेंगी वोट: कुछ महिलाएं पहली बार लोकतंत्र के महापर्व में शामिल हो रही हैं, जिस वजह से उनमें वोट देने को लेकर गजब का उत्साह देख जा रहा है. महिलाओं ने अपने एक वोट का महत्व बताते हुए कहा कि इस बार उनका मुद्दा पढ़ाई-लिखाई, रोजगार और विकास रहेगा. जो क्षेत्र का विकास करेगा, उसे ही वोट देने की बात कही.

गया में मतदान

संवेदनशील बूथों पर भी वोटिंग जारी: इधर नक्सल प्रभावित इलाका इमामगंज क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग जारी है. यहां मतदाता सुबह 6:30 बजे से ही मतदान केंद्र पहुंचकर कतार में लग गए थे. चप्पे-चप्पे पर केंद्रीय फोर्स के जवान तैनात हैं, जंगली क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी हो रही है. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण सुरक्षा बलों के द्वारा विशेष हेलीकाप्टर भी लगाए गए है.

"हम लोग एक अच्छे और कुशल नेता को चुनने आए हैं, ताकि वे हमारे क्षेत्र को कुशल नेतृत्व के साथ विकास कर सके. इस बार विकास ही मुद्दा रहेगा. पहली बार वोटिंग कर के अच्छा लगा."-महिला मतदाता

गया में मतदान

जिले के 9 विधानसभा में वोटिंग जारी:गया जिले के 9 विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग जारी है. 6 विधानसभा गया लोकसभा अंतर्गत आते हैं. वहीं, तीन विधानसभा औरंगाबाद लोकसभा के अंतर्गत आते हैं. सभी बूथों पर शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है, वहीं कुछ मतदान केंद्रों पर थोड़ा विलंब से मतदान शुरू होने की भी खबर है, जिससे मतदाताओं में थोड़ी मायूषी देखने को मिली.

"हमलोग 7 बजे ही पहुंच गए थे, लेकिन मतदान 7:30 बजे शुरू हुआ. इस बार विकास के मुद्दे पर वोट करेंगे. जो काम करेगा उसे ही जिताएंगे."- ग्रामीण मतदाता

इसे भी पढ़ेंः पहले पिता ने हराया, 33 साल बाद जीतनराम मांझी से लड़ने आया बेटा, रोचक हुई गया लोकसभा सीट की लड़ाई! - Lok Sabha Election 2024

इसे भी पढ़ेंःगया के दिल में क्या है? देखिए Election Exclusive रिपोर्ट 'मेरा वोट' - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details