राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अतिक्रमण पर चला नगर परिषद का 'पीला पंजा', करोड़ों रुपए की जमीन को करवाया गया मुक्त

जैसलमेर में बुधवार को नगर परिषद का पीला पंजा चलाकर बाड़मेर रोड पर स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

अतिक्रमण पर पीला पंजा
अतिक्रमण पर पीला पंजा (ETV Bharat Jaisalmer)

नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढा (ETV Bharat Jaisalmer)

जैसलमेर :नगर परिषद ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए बाड़मेर रोड पर स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया है. आयुक्त लजपालसिंह सोढा और SDM पवन कुमार के नेर्तृत्व में भारी पुलिस जाब्ता और RAC बल के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इसके तहत सड़क के दोनों किनारे से अतिक्रमण हाटए गए. वहीं, वक्फ बोर्ड की जमीन के पास किए गए बड़े अतिक्रमण को धराशाई कर अतिक्रमण से मुक्त किया गया.

नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह सोढा ने बताया कि बाड़मेर रोड पर नगर परिषद का एक खसरा है 478 नंबर, जिस पर अतिक्रमण करके रखा था. इस पर आज अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई है. बाड़मेर रोड पर वक्फ बोर्ड की दो संपत्तियां थी 3.10 बीघा और 5 बीघा, लेकिन जमीन के पीछे 20 से 25 बीघा पर मेहमुद्द खान नाम के एक व्यक्ति ने सेट बनाकर अतिक्रमण कर रखा था. पिछले कई सालों से अवैध रूप से सरकारी जमीन पर किराया वसूली की जा रही थी.

पढे़ं. राजधानी में जेडीए की बड़ी कार्रवाई, मानसरोवर क्षेत्र में 251 अवैध निर्माणों पर चलाया जा रहा बुलडोजर - Jaipur Development Authority

इसको लेकर नगर परिषद को शिकायत प्राप्त हुई थी. शिकायत की जांच पर वक्फ बोर्ड की दो सम्पति की आठ बीघा के जमीन के अलावा संपूर्ण जमीन नगर परिषद की पाई गई थी. इस पर महमूद खान को नगर परिषद ने नोटिस जारी किया था. नोटिस जारी करने के बाद इसका जवाब लिया गया, जिस पर जवाब आधारहीन पाया गया. इसके आधार पर नगर परिषद में आज कार्रवाई की गई. अब हमारी कोशिश रहेगी कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहे.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details