छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 18, 2024, 7:28 PM IST

ETV Bharat / state

बेसहारों को नहीं सोना पड़ेगा भूखे पेट, अन्नपूर्णा भोजन रथ की शुरुआत, सांसद विजय बघेल ने दिखाई हरी झंडी - Durg Bhilai News

दुर्ग भिलाई शहर में फूटपाथ पर रहने वाले बेसहारा लोगों को अब भूखे पेट सोना नहीं पड़ेगा. क्योंकि सेक्टर 9 स्थित हनुमान मंदिर से अन्नपूर्णा भेजन रथ की शुरुआत की जा रही है. हर दिन करीब 100 बेसहारा लोगों को भोजन कराया जाएगा. दुर्ग सासंद विजय बघेल ने हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत की है.

ANNAPURNA FOOD CHARIOT STARTED
अन्नपूर्णा भोजन रथ (ETV Bharat)

सांसद विजय बघेल ने दिखाई हरी झंडी (ETV Bharat)

दुर्ग : जिले में अब बेसहारा और गरीबों को भूखे पेट सोने की जरूरत नहीं. क्योंकि अन्नपूर्णा भोजन रथ के द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन वितरण किया जा रहा है. आज सेक्टर 9 हनुमान मंदिर से सांसद विजय बघेल ने अन्नपूर्णा भोजन रथ को रवाना किया. यहां से हर रोज 100 लोगों को भोजन मुहैया कराया जाएगा.

बेसहारा लोगों को मिलेगा भोजन : जिले में लोगों को निशुल्क भोजन कराया जा रहा है. ये कार्य समाजसेवी मनोज राजपूत की ओर से किया जा रहा है. हर दिन ऐसे गरीब, जो सड़क किनारे रहते हैं, जिनकों दिन में रोटी नहीं नसीब होती है. ऐसे गरीबों के लिए दुर्ग में यह सेवा की शुरु की गई है. हर रोज बेसहारा और गरीबों के साथ फुटपाथ पर रहने वाले गरीबों को फ्री भोजन दिया जा रहा है.

सासद विजय बघेल ने दिखाई हरी झंडी : अन्नपूर्णा भोजन रथ की शुरुआत आज सेक्टर 9 हनुमान मंदिर से की गई. दुर्ग सांसद विजय बघेल ने हरी झंडी दिखाकर अन्नपूर्णा भोजन रथ को रवाना किया है. अब से हर रोज 100 बेसहारा और गरीब लोगों को भोजन मुहैया कराने के लिए अन्नपूर्णा भोजन रथ चलाया जाएगा.

"कोई भूखा ना रहे, इसको लेकर भाई मनोज राजपूत ने हर रोज 100 भूखे लोगों को भरपेट भोजन कराने का यह एक अच्छा पुण्य कार्य किया है. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और यह कार्य भी निरंतर जारी रहे." - विजय बघेल, सांसद, दुर्ग लोकसभा

सेक्टर 9 हनुमान मंदिर में महा भंडारा : समाजसेवी मनोज राजपूत ने कहा, "हर मंगलवार को सेक्टर 9 हनुमान मंदिर में महा भंडारा करते हैं. एमआर लेआउट परिवार की सहयोग से बहुत बड़ा कार्यक्रम हुआ है. मेरे जन्मदिन पर मैने गरीब लोगों को भोजन वितरण कराने का संकल्प लिया है. शुरुआत में 100 लोगों को भोजन कराने का लक्ष्य रखा है. धीरे-धीरे 100 से ज्यादा लोगों को भी हम भोजन वितरण करेंगे."

छत्तीसगढ़ में दरवाजे पर मानसून, झमाझम बारिश कब, जानिए - CG Weather update
राशन कार्ड का नहीं कराया ई-केवाईसी और नवीनीकरण, तो हो जाएं सावधान ! इस तारीख से नहीं मिलेगा राशन - Ration Card Update
गर्मी ने सुखा दी हरी भरी थाली, जानिए क्यों हुआ सब्जियों का पारा हाई - Vegetable prices increased

ABOUT THE AUTHOR

...view details