छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

15 दिवस के भीतर नहीं मिला पट्टा तो...डौंडीलोहारा के वार्ड वासियों ने दिया अल्टीमेटम

बालोद जिले के डोंडीलोहारा में आबादी पट्टा का एक बड़ा मामला सामने आया है. सैकड़ों परिवार पट्टे के लिए प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं.

ward residents Protest in Balod
ग्रामीणों ने पट्टा देने की लगाई गुहार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

बालोद : जिले के डोंडीलोहारा में नगरीय निकाय चुनाव से पहले सैकड़ों परिवारों ने आबादी पट्टे के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई है. बुधवार को लगभग 5 वार्ड की महिलाएं डोंडीलोहारा एसडीएम कार्यालय और कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची. महिलाओं ने 15 दिवस के भीतर अपनी मांग पूरी न होने पर एसडीएम कार्यालय घेराव की चेतावनी दी है.

ग्रामीणों ने पट्टा देने की लगाई गुहार : डोंडीलोहारा शहर के लगभग 5 वार्ड के लोग ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोपी नारायण साहू के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. उनका कहना है कि आबादी पट्टा नहीं मिलने की वजह से उन्हें प्रशासन और शासन से मिलने वाली योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. आवास योजना का लाभ भी उन्हें पट्टा के अभाव में नहीं मिल रहा है.

डौंडीलोहारा के वार्ड वासियों ने दिया अल्टीमेटम (ETV Bharat)

हम लोग वर्षों से यहां पर रहते हैं और आबादी पट्टा की मांग कर रहे हैं. कभी अपर कलेक्टर आते हैं, कभी अधिकारी आते हैं, परंतु अब तक कोई ठोस निर्णय नहीं निकल पाया है. : झमित मांडवी, वार्ड वासी

"पात्र हितग्राहियों को मिल रहा लाभ":डौंडीलोहारा केमुख्य नगर पंचायत अधिकारी अशोक चौबे ने आवास योजना ना मिलने की बात पर इनकार करते हुए कहा कि जो भी पात्र हितग्राही हैं, उन्हें शासन की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. नगर पंचायत क्षेत्र में कुछ दिन पहले ही किस्त की राशि हस्तांतरित की गई थी. जो हितग्राही बाकी हैं और जो पट्टे की मांग कर रहे हैं, उन्हें भी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, यदि वह पात्र हितग्राही के श्रेणी में आते हैं.

यहां पर हमारे समक्ष जो मांग आई है, उससे राजस्व विभाग को अवगत करा दिया गया है. जो भी जानकारी मांगी जा रही है, उसे उन्हें दिया जा रहा है. अंतिम फैसला राजस्व विभाग एसडीएम और प्रशासन के द्वारा किया जाएगा. : अशोक चौबे, सीएमओ, नगर पंचायत डौंडीलोहारा

एसडीएम कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी : नगर कांग्रेस अध्यक्ष गोपी नारायण साहू का कहना है कि हमारे साथ सभी पार्षद सहमत हैं कि इन ग्रामीणों को पट्टा मिलना चाहिए. प्रशासन से हम गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है. इसलिए हम अल्टीमेटम देकर आए हैं कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तो हम एसडीएम कार्यालय का घेराव करेंगे.

बच्चा बेचो और किश्त पटाओ, कर्ज के मकड़जाल में उलझे ग्रामीणों का दर्द, लगाए ये गंभीर आरोप
चक्रवाती तूफान दाना से छत्तीसगढ़ में बदलेगा मौसम, इस दिन बारिश के आसार
छत्तीसगढ़ में खेल शिक्षक के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details