राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

जयपुर में होगा डॉक्टर्स का ग्लोबल सिंगिंग कॉम्पिटिशन, कविता कृष्णमूर्ति, कुणाल गांजावाल सहित कई सिंगर रहेंगे मौजूद - Singing Competition Of Doctors

जयपुर में 27 से 29 सितंबर तक डॉक्टर्स का ग्लोबल सिंगिंग कॉम्पिटिशन होगा. इसमें डॉक्टर्स अपनी गायकी का जलवा बिखेरेंगे. आयोजन में सिंगर कविता कृष्णमूर्ति, अमित कुमार, कुणाल गांजावाला विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे.

Doctors' Global Singing Competition
डॉक्टर्स का ग्लोबल सिंगिंग कॉम्पिटिशन (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: राजधानी में विश्वभर के चिकित्सक जुटेंगे और ये मौका होगा ग्लोबल सिंगिंग कॉम्पिटिशन का. जयपुर में 27 से 29 सितंबर को सबसे बड़ा ग्लोबल सिंगिंग कॉम्पिटिशन 'वॉयस ऑफ डॉक्टर्स' का दूसरा सीजन आयोजित होगा. इस सिंगिंग कॉम्पिटिशन में विश्नभर से 7 हजार से ज्यादा डॉक्टर्स हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम में संगीत जगत की प्रख्यात हस्तियां शामिल होंगी. इनमें भारतीय प्लेबैक सिंगर्स प‌द्मश्री कविता कृष्णमूर्ति, अमित कुमार और कुणाल गांजावाला विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. इस कॉम्पिटिशन का ग्रैंड फिनाले 29 सितंबर को सीतापुरा स्थित जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में आयोजित होगा.

डॉक्टर्स के ग्लोबल सिंगिंग कॉम्पिटिशन में शिरकत करेंगी बॉलीवुड की हस्तियां (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर डॉक्टर्स वेलफेयर सोसायटी की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. आयोजन समिति के चेयरमैन, डॉ जितेंद्र एस मक्कड़ ने बताया कि हमारा लक्ष्य डॉक्टर्स को संगीत के प्रति अपने जुनून को पहचानने के लिए प्रेरित करना है. जिसके माध्यम से वे स्वयं को अभिव्यक्त कर सकें और तनाव से राहत पा सकें. वहीं प्लेबैक सिंगर और टीवी जगत की हस्ती, सारेगामा मेगा फिनाले 1998 के विजेता मोहम्मद वकील, संगीत में डॉक्टरेट डॉ गौरव जैन और राजस्थान की स्वर कोकिला प्रसिद्ध गायिका सीमा मिश्रा भी शामिल होंगी.

पढ़ें:अगर आप भी Singing Competition में भाग लेना चाहते हैं तो जयपुर पहुंचे...

यह होगा आयु वर्ग: आयोजक समिति के सचिव डॉ सौरभ जैन ने बताया कि पहले सीजन की तरह ही यह आयोजन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आयोजित किया जाएगा. डॉक्स सीएमई ऐप पर पहले से ही 1.50 लाख से ज्यादा डॉक्टर्स जुड़े हुए हैं. डॉ सौरभ जैन ने बताया कि इस कॉम्पिटिशन को तीन आयु वर्गों अंडर 40, 40-55 वर्ष और 55 से ज्यादा आयु वर्ग में बांटा गया है. विजेता का चयन बॉलीवुड की विशेष जूरी द्वारा किया जाएगा. प्रतिभागियों के ऑडिशंस हो चुके हैं. 27 और 28 सितंबर को जेईसीआरसी में वाइल्ड कार्ड ऑफलाइन राउंड और प्री-फिनाले राउंड का आयोजन होगा. जूरी द्वारा प्रत्येक श्रेणी से चयनित 5 परफॉरमर्स बैंड फिनाले में प्रतिस्पर्धा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details