हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बद्दी फैक्ट्री अग्निकांड: डिप्टी सीएम ने किया मौके का निरीक्षण, कहा- दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 3, 2024, 9:38 PM IST

Updated : Feb 3, 2024, 9:55 PM IST

CM Mukesh Agnihotri inspected Baddi factory: सोलन जिले में हुए बद्दी फैक्ट्री अग्निकांड के दूसरे दिन डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री मौके पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली और घायलों के बचाव के लिए हरसंभव सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

डिप्टी सीएम ने किया मौके का निरीक्षण

सोलन:सोलन जिले केबद्दी के झाड़माजरी में बीते दिन एनआर एरोमा कंपनी में आग लगी थी. इस अग्निकांड में 5 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं. घटना के दूसरे दिन मौके का जायजा लेने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री बद्दी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने घटना के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली और प्रभावितों के बचाव के संबंध में दिशा निर्देश जारी किया.

इस दौरान डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. यह घटना उद्योग की आपराधिक लापरवाही के कारण घटित हुई है. इस कंपनी ने कामगारों और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया है. उन्होंने कहा इस मामले में समुचित कार्रवाई करने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं.

डिप्टी सीएम ने किया मौके का निरीक्षण

उपमुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश सरकार के निर्देश पर पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है. कंपनी मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. वर्तमान में आग लगने के कारण पूर्ण कंपनी परिसर कमजोर हो गया है और रसायनयुक्त कार्य होने के कारण जहरीली गैसों का प्रभाव भी है. राहत एवं बचाव कार्य अंतिम व्यक्ति की खोज तक जारी रहेंगे.

उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य कर रही है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा इस दुखद घटना की जानकारी मिलते ही त्वरित राहत एवं बचाव कार्य आरंभ किया गया. आसपास के सभी क्षेत्रों सहित निजी कंपनियों से भी उचित सहायता प्राप्त की गई.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कंपनी प्रबंधक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अन्य दोषियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इस घटना में 5 लोगों की मौत हुई है. जिला प्रशासन द्वारा सभी को फौरी राहत प्रदान की जा रही है. एनडीआरएफ की टीम से बातचीत कर उन्होंने पूरी घटना और राहत एवं बचाव कार्य की विस्तृत जानकारी प्राप्त की है. उन्होंने घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की.

ये भी पढ़ें:बद्दी फैक्ट्री अग्निकांड: अब तक 5 लोगों की मौत, 4 की तलाश जारी, SIT करेगी जांच, प्लांट हेड गिरफ्तार

Last Updated : Feb 3, 2024, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details