झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhnad Assembly Election 2024: देवघर जिला प्रशासन ने लगाई चौपाल, बुजुर्गों मतदाताओं को दी जानकारी

देवघर जिले में बुजुर्ग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने चौपाल लगाई. चुनाव से जुड़ी जानकारी उनको दी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

administration-elderly-voters-aware-increasing-vote-percentage-deoghar
जिला प्रशासन की बैठक और बुजुर्ग मतदाता जागरूकता चौपाल (ईटीवी भारत)

देवघर:झारखंड में चुनाव की घोषणा होने के बाद से सभी जिले के अधिकारी अपने-अपने जिले में पदाधिकारी के साथ बैठक कर आचार संहिता के नियमों एवं उसके तहत हो रहे कार्यों का अवलोकन करते दिख रहे हैं. इसी को लेकर देवघर के भी जिला उपायुक्त विशाल सागर जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं और चुनाव के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आ रहे हैं.

बैठक के दौरान उपायुक्त विशाल सागर ने कहा कि जिले में निष्पक्षता, पारदर्शी, स्वतंत्र एवं भय मुक्त चुनाव को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों को चौकन्ना रहने की जरूरत है. जहां भी उन्हें लग रहा हो कि असामाजिक तत्व चुनाव को डिस्टर्ब कर सकते हैं उन पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करें.

उपायुक्त ने जिलास्तरीय प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया कि आचार संहिता प्रभावी होने के कारण किए जाने वाले कार्यों से सभी एजेंसियों के अधिकारियों को अवगत कराया गया. वहीं उन्होंने हिदायत दी कि बैंक खाता के माध्यम से संदिग्ध लेनदेन के संबंध में आयोग के निर्देशों का अनुपालन करें. संदिग्ध लेनदेन, निकासी और जमा करने वालों पर विशेष नजर रखने का दिशा निर्देश बैंक के अधिकारियों को दिया गया है.

वहीं उपयुक्त विशाल सागर ने वन विभाग, परिवहन विभाग, डाक विभाग, रेलवे, पुलिस, कस्टम, आयकर विभाग, उत्पाद विभाग, देवघर एयरपोर्ट और जीएसटी समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा दिए जाने वाले कार्यों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि निष्पक्ष, पारदर्शी, स्वतंत्र एवं भय मुक्त माहौल में निर्वाचन से जुड़े कार्यों को पूर्ण किया जा सके.

विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से विभिन्न क्षेत्रों में चौपाल भी लगाए जा रहे हैं. शुक्रवार को देवघर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में चौपाल का आयोजन कर बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान से जुड़ी जानकारियां दी गई. बुजुर्ग मतदाता कैसे मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें, इसको लेकर SVEEP गतिविधियों की जानकारी लगाए गए चौपाल के माध्यम से दी गई. जिला प्रशासन की तरफ से देवघर विधानसभा के लोगों से आग्रह किया गया कि 20 नवंबर को अपने घरों से निकल कर ज्यादा से ज्यादा मतदान करें. ताकि निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से जनप्रतिनिधि का चयन हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details