दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर्स को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पिता-पुत्र को किया गिरफ्तार किया है, दोनों विस्फोटक मामले में आरोपी थे.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
दो प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर्स गिरफ्तार (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के दक्षिण जिले में सीआर पार्क थाने की पुलिस ने दो प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर्स दिलीप कुमार गुप्ता (54 वर्ष) और शिवम गुप्ता (30 वर्ष) को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी फायरिंग और विस्फोटक अधिनियम के अंतर्गत दर्ज मामलों में शामिल रहे हैं. यह गिरफ्तारी गुरुवार को हुई जब पुलिस ने स्थानीय सूचनाओं के आधार पर बदरपुर स्थित रूप नगर कॉलोनी में एक विशेष अभियान चलाया. आरोपियों की पहचान ओम नगर, जैतपुर, मिथापुर में रहने वाले दिलीप कुमार गुप्ता और उनके बेटे शिवम गुप्ता के तौर पर की गई. इस अभियान में पुलिस ने प्रभावी तरीके से छापा मारकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और उनके खिलाफ मामले की आगे की जांच की जा रही है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, दिलीप और शिवम गुप्ता को 25 जुलाई 2024 को प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर घोषित किया गया था, जिससे उनकी गिरफ्तारी की प्रक्रिया और भी आवश्यक हो गई थी. दिल्ली पुलिस ने इस सफल ऑपरेशन की सराहना की है और अपनी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. यह कार्रवाई ना केवल स्थानीय सुरक्षा को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह अवैध गतिविधियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी निगरानी और प्रयासों का भी प्रमाण है.

यह भी पढ़ें-पेट्रोल पंप मैनेजर को गोली मारकर लूट की कोशिश, दो आरोपी गिरफ्तार

इस प्रकार की कार्रवाइयां यह दर्शाती हैं कि दिल्ली पुलिस प्रोक्लेम्ड ऑफेंडर्स को पकड़ने के लिए कितनी तत्पर है, ताकि समाज में सुरक्षा और शांति बनाए रखी जा सके. इस मामले की आगे की जांच का इंतजार है, जिससे पता चलेगा कि क्या इस गिरफ्तारी के पीछे कोई और बड़े नेटवर्क या गतिविधियों की ताकतवर भूमिकाएं हैं. पुलिस इस दिशा में काम कर रही है, ताकि मामले की जड़ें और जांच की जा सके.

यह भी पढ़ें-धोखाधड़ी के मामले में येपमे कंपनी के सीईओ गिरफ्तार, विवेक गौर था भगोड़ा घोषित

ABOUT THE AUTHOR

...view details