मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के इस सेक्शन पर रात का सफर नहीं सुरक्षित, लूटने के लिए वाहनों पर पथराव - Delhi Mumbai Expressway

पश्चिम मध्य प्रदेश से गुजरने वाले मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर रात्रि में यात्रा करना सुरक्षित नहीं है. झाबुआ और रतलाम जिले में मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर वाहनों पर बदमाश पत्थरबाजी कर रहे हैं. रतलाम के शिवगढ़ थाना क्षेत्र में शनिवार व रविवार रात में 10 से अधिक वाहनों पर पथराव करके रोकने का प्रयास बदमाशों ने किया.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 15, 2024, 11:17 AM IST

Updated : Jul 15, 2024, 2:20 PM IST

Mumbai Delhi Expressway
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर वाहनों पर पथराव (ETV BHARAT)

झाबुआ।रतलाम से झाबुआ के मध्य करीब 60 किलोमीटर के मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों को रात में खतरा ही खतरा है. स्थानीय ग्रामीणों ने एक्सप्रेस-वे पर अपनी सुविधा के अनुसार कट बना लिए है. इस कारण रास्ते में पशु, टू व्हीलर व ट्रैक्टर यात्रा को असुरक्षित बनाते हैं. इसके साथ ही पर लूट के लिए बदमाश वाहनों पर पथराव कर रहे हैं. रविवार रात को एक ट्रक पर पथराव किया गया. इससे ट्रक ड्राइवर की आंख में चोट भी आई है.

महंगा टोल टैक्स देने के बाद भी यात्रा असुरक्षित

वाहनों पर पथराव की घटनाओं से वाहन चालकों में दहशत है. पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्रकरण दर कर मामले की जांच शुरू की है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर चलने के लिए वाहन चालक 2 रुपये 25 पैसे प्रति किलोमीटर का टोल टैक्स चुका रहे हैं. बावजूद इसके उन्हें ना तो एक्सप्रेस- वे स्तर की सुविधा प्राप्त हो रही हैं और ना ही सुरक्षा मिल रही है. रतलाम और झाबुआ के मध्य बीते 3 माह में कई घटनाएं पथराव की हुई हैं. जिससे यह एक्सप्रेस वे रात में सफर के लिए असुरक्षित होता जा रहा है.

ALSO READ :

Delhi Mumbai Expressway का निर्माण कार्य अगले साल दिसंबर तक होगा पूरा

वाहन चेकिंग न होने का गौ तस्कर उठा रहे फायदा, एक राज्य से दूसरे राज्य जाने में हुई आसानी

प्रतिबंध के बाद भी दोपहिया और ट्रैक्टर एक्सप्रेस-वे पर

प्रतिबंधित होने के बाद भी इस एक्सप्रेस-वे पर दो पहिया वाहन और ट्रैक्टर ट्रॉली धड़ल्ले से दौड़ रही हैं. स्थानीय पुलिस की हाईवे पेट्रोलिंग के अलावा टोल कंपनी की पेट्रोलिंग पार्टियां हैं लेकिन लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के लिए हो रही पत्थरबाजी बंद होने का नाम नहीं ले रही हैं. गौरतलब है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर रतलाम ग्रामीण के पूर्व विधायक दिलीप मकवाना के वाहन पर भी कुछ महीने पहले पथराव हुआ था, जिसमें पूर्व विधायक बाल-बाल बचे थे. रतलाम के औद्योगिक थाना, शिवगढ़ और रावटी थाना क्षेत्र में सबसे ज्यादा पथराव की घटना बीते कुछ माह में सामने आई हैं.

Last Updated : Jul 15, 2024, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details