राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: दौसा से चुनावी मैदान में भाजपा के बागी, निर्दलीय भरा नामांकन, जगमोहन को बताया बाहरी

दौसा से भाजपा का बागी चुनावी मैदान में. निर्दलीय भरा नामांकन. बिगड़ सकता है भाजपा का गणित. जगमोहन को बताया बाहरी व्यक्ति.

Dausa By Election
दौसा से भाजपा का बागी चुनावी मैदान में (ETV Bharat Dausa)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

दौसा: राजस्थान के दौसा विधानसभा उपचुनाव में गुरुवार को 8 प्रत्याशियों ने 9 नामांकन पत्र दाखिल किए, जिसमें एक भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे देवी सिंह ने भी भाजपा से बागी होकर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. देवी सिंह इससे पहले घनश्याम तिवाड़ी की पार्टी भारत वाहिनी से भी दौसा विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं. देवी सिंह दौसा ने बुधवार को बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ दौसा शहर में रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया. वहीं, गुरुवार को रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया.

इस दौरान उन्होंने मीडिया से भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ने के बारे में बताया कि दौसा विधानसभा सीट सामान्य वर्ग की सीट है. वहां से भाजपा ने सामान्य वर्ग के बहुसंख्यक ब्राह्मण, राजपूत सहित सैनी, गुर्जर समाज को दरकिनार करके एक आरक्षित वर्ग के व्यक्ति को टिकट दिया है. साथ ही उन्होंने दौसा में भाजपा प्रत्याशी जगमोहन मीणा को बाहरी प्रत्याशी बताते हुए स्थानीय व्यक्ति को टिकट नहीं देने को भी बागी होकर चुनाव लड़ने की बड़ी वजह बताया.

निर्दलीय प्रत्याशी देवी सिंह (ETV Bharat Dausa)

भाजपा ने सामान्य वर्ग पर विचार तक नहीं किया : भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष और निर्दलीय प्रत्याशी देवी सिंह ने बताया कि दौसा विधानसभा में दो लाख 46 हजार वोटर हैं, जिनमें एक लाख एससी और एसटी मतदाता हैं. वहीं सामान्य वर्ग और अन्य वर्ग के एक लाख 46 हजार मतदाता हैं, लेकिन भाजपा ने अन्य किसी को टिकट देना तो दूर उनपर विचार तक नहीं किया. इसलिए सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के समर्थन से मैंने नामांकन दाखिल किया है.

सामान्य वर्ग और ओबीसी को दरकिनार करने का परिणाम भुगतेगी पार्टी : उन्होंने कहा कि मुझे विधानसभा क्षेत्र के सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग ने समर्थन दिया है. इसलिए आगामी दिनों में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को सामान्य वर्ग और ओबीसी समाज को दरकिनार करने के परिणाम भुगतने होंगे, साथ ही उन्होंने बताया कि भाजपा को अगर एसटी वर्ग के किसी नेता को ही टिकट देना था तो, दौसा विधानसभा के किसी स्थानीय नेता को टिकट देते तो मुझे आज बागी नहीं बनना पड़ता. लेकिन पार्टी ने बाहरी व्यक्ति को लाकर टिकट दे दिया. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पढ़ें :Rajasthan: Jagmohan Meena Nomination : सीएम भजनलाल बोले- SOG की गिरफ्त में जल्द पेपर लीक माफिया की संख्या 200 होगी

इन्होंने भी किया नामांकन दाखिल : वहीं, गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी जगमोहन मीणा ने दो नामांकन पत्र दाखिल किए. रिर्टनिंग अधिकारी मूलचंद लूणिया ने बताया कि इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी से रितु शर्मा, पूरण मल मौर्य ने निर्दलीय, वीरेन्द्र कुमार शर्मा ने निर्दलीय, देवी सिंह ने निर्दलीय, रोहित कुमार शर्मा ने निर्दलीय, दूली चन्द सैनी ने राजस्थान राज पार्टी और घनश्याम शर्मा ने लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) से नामांकन पत्र दाखिल किया है. वहीं, शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी डीसी बैरवा द्वारा अपना नामांकन पत्र भरा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details