मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रसव पीड़ा से कराहती रही महिला, एंबुलेंस नहीं कर सका नाला पार, ग्रामीणों ने इस तरह पहुंचाया अस्पताल - Damoh Woman Taken Hospital On Cot

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 4, 2024, 8:09 PM IST

दमोह में गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रहा एंबुलेंस उफनाते नाले के पुल पर फंस गया. ग्रामीणों ने एसडीआरएफ की मदद से बांस की खाट बनाकर महिला को पुल पार कराकर अस्पताल पहुंचाया.

DAMOH WOMAN TAKEN HOSPITAL ON COT
दमोह में बांस की खाट से महिला को पुल पार कराते हुए (ETV Bharat)

दमोह:लगातार बारिश होने से जिले में कई पुल और रास्ते डूब गए हैं. सभी नदी-नाले उफान पर हैं. लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया है. रास्ता बंद होने के कारण गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस पुल पर फंस गई. पुल पर पानी के तेज बहाव के चलते एंबुलेंस आगे नहीं बढ़ पाई, जिसके बाद ग्रामीणों ने एसडीआरएफ की मदद से महिला को खाट पर लिटाकर नाला पार कराया और फिर एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया.

बांस की खाट बनाकर पुल कराया पार (ETV Bharat)

तेज बहाव के कारण एंबुलेंस फंसी

दमोह जिले में एक ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीडा हुई. परिजन ने जननी सुरक्षा एंबुलेंस को फोन करके बुलाया. एंबुलेंस महिला को लेकर अस्पताल जा रही थी, लेकिन रास्ते में पड़ने वाले लामती नाले का वाटर लेवल काफी बढ़ा हुआ था. पानी का बहाव तेज होने के कारण एंबुलेंस नाला पार नहीं कर पाया. महिला को वापस लौटना पड़ा. ग्रामीणों ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. वायरल वीडियो कलेक्टर सुधीर कुमार तक पहुंचा. उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए तुरंत स्थानीय एसडीएम राकेश मरकाम और एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजा.

बांस की चारपाई की मदद से कराया पार

एडीआरएफ दल के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम ने महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए तरकीब निकाली. उन्होंने ग्रामीणों की मदद से बांस की एक चारपाई बनाई. ग्रामीणों और राहतकर्मियों ने महिला को चारपाई पर लिटाकर बड़ी सावधानी से पुल पार कराया. इसके बाद पुल के उस पार दूसरे एंबुलेंस की मदद से महिला को मड़ियादो के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया.

दादी-पोती के प्यार को बेतवा की लगी नजर, खेलते हुए दोनों नदी में बहीं, महिला की मिली लाश

मंडला में उफान पर नर्मदा नदी, रामनगर पुल डूबा, कई मार्ग हुए बंद, हाईअलर्ट पर

महिला अस्पताल में भर्ती

एसडीएम राकेश मरकाम ने बताया कि, 'सोशल मीडिया और पत्रकारों के माध्यम से मामले की जानकारी मिली थी. इसके बाद तत्कार मौके पर एसडीआरएफ टीम के साथ पहुंचकर महिला को अस्पताल पहुंचाने का उपाय निकाला. ग्रामीणों की मदद से चारपाई बनाकर उसपर महिला को लिटाकर नाला पार कराया गया. मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. महिला अस्पताल में भर्ती है. उसकी स्थिति पहले से बेहतर है फिलहाल डाक्टरों की देखरेख में है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details