छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तीजा पोरा तिहार पर बोलीं मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, महिलाओं में नई उर्जा के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम जरूरी - Laxmi Rajwade on Tija Pora tihar

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 2, 2024, 7:10 PM IST

छत्तीसगढ़ महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े सीएम निवास में तीजा पोरा तिहार के मौके पर पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की परंपरा को बरकरार रखने और महिलाओं में नई उर्जा भरने के लिए तीजा पोरा तिहार जैसे आयोजन की आवश्यकता है.

CG Minister Laxmi Rajwade
छत्तीसगढ़ मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े (ETV Bharat)

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े से खास बातचीत (ETV Bharat)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री निवास में सोमवार को तीजा पोरा तिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े भी शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने महिलाओं से भेंट मुलाकात कर उन्हें तीजा पोरा की बधाई दी. इस बीच ईटीवी भारत ने मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े से बातचीत की.

सीएम निवास में तीजा पोरा पर्व आयोजित:बातचीत के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि, "मुख्यमंत्री निवास में तीजा पोरा त्यौहार का आयोजन किया गया है. यह त्यौहार मुख्यतः छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में मनाया जाता है. यहां काफी महिलाएं पूरे प्रदेश से पहुंची हुई है. यह सभी महिलाएं अपने भाई से मिलने मुख्यमंत्री निवास आई हैं. प्रदेश की महिलाओं को आज बड़ी सौगात दी गई है. महतारी वंदन योजना के तहत आज महिलाओं के खाते में सातवीं किस्त जारी की गई है."

"मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में सारी व्यवस्थाएं की गई है. मेहंदी लगाने से लेकर टैटू बनाने तक का. साजो श्रृंगार के सारे समान मौजूद हैं. जो तीज के समय महिला श्रृंगार करती हैं, वह सारी व्यवस्थाएं यहां की गई है. यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन हमारी परंपरा को बरकरार रखने के लिए और महिलाओं में नई ऊर्जा का संचार करने के लिए आवश्यक है.": लक्ष्मी राजवाड़े, महिला एवं बाल विकास मंत्री, छत्तीसगढ़

बता दें कि रायपुर में सीएम विष्णुदेव साय के निवास पर सोमवार को तीजा-पोरा पर्व धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान प्रदेश सरकार ने महतारी वंदन योजना की सातवीं किस्त जारी की. प्रदेश की 70 लाख महिलाओं के खातों में महतारी वंदन की राशि ट्रांसफर की गई. इस दौरान सीएम साय ने प्रदेशवासियों को तीजा-पोरा पर्व की शुभकामनाएं दी.

छत्तीसगढ़ में पोला तीजा तिहार की धूम, सीएम हाउस में कार्यक्रम में जुटी महिलाएं - MAHTARI VANDAN YOJANA
पोला पर्व 2024: आज धूमधाम से मनाया जा रहा पोरा तिहार, घरों में ठेठरी और खुरमी बनकर तैयार - Pola Tihar 2024
सीएम विष्णु भैया संग तीजा पोरा और महतारी वंदन तिहार, 70 लाख महिलाओं के खाते में आएंगे रुपये - Mahtari Vandan Tihar

ABOUT THE AUTHOR

...view details