राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

CRPF इंस्पेक्टर का ट्रेन से गिरने के बाद निधन, पैतृक गांव सांतडिया में किया गया अंतिम संस्कार

सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर का ट्रेन से गिरने से हुआ निधन. पैतृक गांव सांतडिया में ससम्मान किया अंतिम संस्कार. मई में होने वाले से रिटायर.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

CRPF Inspector Died
सीआरपीएफ इंस्पेक्टर का निधन (ETV Bharat Jhunjhunu)

सिंघाना (झुंझुनू): राजस्थान में सिंघाना थाना क्षेत्र के सांतडिया गांव के सीआरपीएफ में कार्यरत एक इंस्पेक्टर का नागपुर के पास ट्रेन से गिरने से निधन हो गया. उनके पैतृक गांव में मंगलवार को ससम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान युवाओं ने थाने से लेकर जवान के घर तक तिरंगा रैली निकाली.

सिंघाना थाना क्षेत्र की सांतडिया निवासी शीशराम यादव (55 वर्ष) पुत्र जयनारायण यादव सीआरपीएफ की 12वीं बटालियन में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे. वर्तमान में वह नागपुर के ग्रुप सेंटर में पदस्थापित थे. करीब चार माह पहले उनके ब्रेन में दिक्कत हो गई थी, जिस पर उन्होंने तीन माह पहले दिमाग का ऑपरेशन करवाया था, जिसके चलते वह घर पर ही थे.

वह मई 2025 में सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त होने वाले थे, जिसके चलते वह चार दिन पहले ही अपने घर नागपुर गए थे. इस दौरान नागपुर पहुंचने से पहले 13 अक्टूबर को ट्रेन से उतरते समय अचानक गिर गए, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उनका निधन हो गया. सीआरपीएफ के जवान उनकी पार्थिव देह लेकर पैतृक गांव पहुंचे. उनके निधन होने की सूचना जब परिवार वालों को मिली तो घर में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था.

पढ़ें :वार्ता में बनी सहमति, राजकीय सम्मान के साथ हुआ सैनिक का अंतिम संस्कार - Last Rites With State Honour

जब उनकी पार्थिव देह गांव में पहुंचा तो युवाओं की ओर से तिरंगा रैली निकाली गई. सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि इंस्पेक्टर शीशराम यादव बहुत ही होनहार और बहादुर जवान के रूप में कार्य करते थे‌. वह उच्च अधिकारियों की ओर से दिए जाने वाले टास्क को लगन व मेहनत के साथ पूरा करते थे. उन्होंने सीआरपीएफ की ओर से चलाए जाने वाले ऑपरेशन में हिस्सा लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उनके निधन होने से सीआरपीएफ को काफी गहरा आघात लगा है.

इंस्पेक्टर यादव के एक बेटा दिलबाग सिंह व चार बेटी ममता, माया, मैनका व दिपेश हैं. बेटा दिलबाग सिंह घर पर ही रहता है. इस दौरान सीआरपीएफ की टुकड़ी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर देकर अंतिम विदाई दी. इस मौके पर संजय गोठवाल, राकेश यादव, वेदप्रकाश यादव, पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार, रोहतास, सुबेदार बनवारीलाल, सुमेर सिंह, देशराज, करण सिंह, देश दीपक, ग्राम सेवक विनोद, लीलाधर, सुबेसिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details