झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: सीआरपीएफ का स्वागत! विधानसभा चुनाव में तैनाती के लिए पलामू पहुंची सीआरपीएफ की कंपनियां

झारखंड विधानसभा चुनाव में सुरक्षा को देखते हुए पलामू में सीआरपीएफ की कंपनिया तैनात की गई है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

crpf-deployed-jharkhand-assembly-election-2014-palamu
स्थानीय प्रशासन द्वारा सीआरपीएफ का स्वागत (ईटीवी भारत)

पलामू: झारखंड विधानसभा चुनाव में सुरक्षा को देखते हुए जिले के विभिन्न इलाकों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की तैनाती हो रही है. इसी दौरान सीआरपीएफ की चार कंपनियां शुक्रवार की रात पलामू पहुंची. डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचने पर सीआरपीएफ की सभी कंपनियों का स्थानीय प्रशासन द्वारा भव्य स्वागत किया गया है. डाल्टनगंज रेलवे स्टेशन पर डीसीपी संजीव रंजन और राजेश कुमार के नेतृत्व में पलामू पुलिस ने सभी का स्वागत किया.

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले पलामू में सीआरपीएफ के चार कंपनी पहुंची है. सीआरपीएफ की कंपनियों को पलामू जिले के मनातू, छत्तरपुर, हुसैनाबाद एवं तरहसी के कसमार के इलाकों में तैनात किया जा रहा है. पलामू में 239, 63, 93, और 95 बटालियन की एक-एक कंपनी को तैनात किया गया है. सीआरपीएफ की कंपनियों को नक्सल विरोधी अभियान के साथ-साथ कॉन्फिडेंस बिल्डिंग में भी इस्तेमाल किया जाएगा. सीआरपीएफ कंपनियां नक्सल प्रभावित इलाके में फ्लैग मार्च करेंगी.

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने सीआरपीएफ की कंपनियों को पलामू में पहुंचने की पुष्टि की है. दरअसल पलामू में 1995 के बाद से स्थाई तौर पर सीआरपीएफ की तैनाती की गई थी. करीब तीन दशक तक पलामू में सीआरपीएफ की पूरी बटालियन तैनात थी. 2022-23 में सीआरपीएफ की पूरी बटालियन को क्लोज कर सारंडा के इलाके में तैनात कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव में भी सीआरपीएफ का कॉन्फिडेंस बिल्डिंग में इस्तेमाल गया था, साथ ही एंटी नक्सल अभियान भी चलाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details