बिहार

bihar

गया का कुख्यात नक्सली महेश महतो गिरफ्तार, विशेष टीम ने पटना से दबोचा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 10:33 PM IST

बिहार के गया में कुख्यात नक्सली महेश महतो उर्फ महेश सिंह की गिरफ्तारी की गई है. गया पुलिस की विशेष टीम ने इसकी गिरफ्तारी पटना से की है. यह पिछले 7 वर्षों से फरार चल रहा था. इसके खिलाफ गया के पाई बीघा ओपी में नक्सली संगठन के नाम पर लेवी मांगने का कांड दर्ज था. इसके अलावा पालीगंज, अलीपुर समेत अन्य थानों में भी कांड दर्ज बताए जाते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

गया :गया में कुख्यात नक्सली महेश महतो उर्फ महेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसकी गिरफ्तारी गया पुलिस ने पटना पुलिस की मदद से की है. यह पटना जिले के सिंगोली थाना अंतर्गत करौली गांव में छुपा हुआ था. इसके संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती को इनपुट मिला था, जिसके बाद पटना पुलिस के सहयोग से गया पुलिस की टीम ने छापेमारी की और इसकी गिरफ्तारी कर ली गई.

गया में नक्सली गिरफ्तार :नक्सली महेश महतो उर्फ महेश सिंह पिछले 7 वर्षों से फरार चल रहा था. इसके खिलाफ कई नक्सली कांड दर्ज बताए जाते हैं, जिसमें गया जिले के पाई बीघा ओपी में वर्ष 2016 में एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें एक ईंट भट्टे के दरबान से नक्सलियों के दस्ते के द्वारा मारपीट की घटना की गई थी.

7 साल से चल रहा था फरार :नक्सली 8 से 10 की संख्या में आए थे. लेवी की मांग करने पर नहीं दिया गया, जिसके बाद नक्सली दस्ते ने ईंट भट्टे के मजदूरों के साथ मारपीट की थी और मोबाइल छीन लिया था. इसके बाद मौके से फरार हो गए थे. इसके अलावा पालीगंज, अलीपुर समेत अन्य थानों में भी इस नक्सली के खिलाफ मामला दर्ज हैं. पिछले 7 वर्षों से महेश महतो फरार चल रहा था.

10 नक्सलियों में से यही चल रहा था फरार :बताया जाता है कि 2016 के कांड में शामिल दस नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसमें महेश महतो फरार चल रहा था. वहीं, इसके साथी मुन्ना सिंह, मिथिलेश यादव, संजीत पासवान, विपिन शर्मा, भीम यादव, करीबन यादव, रामविलास दास, कमलेश यादव राजकुमार सिंह को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था.

''कुख्यात नक्सली की पटना से गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार नक्सली महेश महतो है. यह पिछले 7 सालों से फरार चल रहा था. इसके संबंध में इनपुट मिला था, जिसके बाद विशेष टीम का गठन किया गया था. पटना में छापेमारी के बाद इस कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी कर ली गई है.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

ये भी पढ़ें :-

बिहार झारखंड में कई कांडो में संलिप्त नक्सली ने किया सरेंडर, नक्सली संगठन टीएसपीसी से जुड़ा था

'खाने में बिस्किट देते थे, पानी मांगने पर पीटते थे', गया में नक्सलियों के चंगुल से मुक्त मुंशी ने सुनाई आपबीती

ईंट-भट्ठा मालिक से रंगदारी मांगने के मामले में मास्टर माइंड निकला पूर्व नक्सली, गया पुलिस ने किया अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details