उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा के लमगड़ा क्षेत्र में स्मैक का कारोबारी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद की 108.7 ग्राम स्मैक

smack Smuggling in Almora अल्मोड़ा के लमगड़ा क्षेत्र में स्मैक तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा है. आरोपी के कब्जे से 108.7 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 20, 2024, 8:05 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा:जिले में नशे के सौदागरों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी क्रम में लमगड़ा पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने स्मैक के एक बड़े तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी के कब्जे से 108.7 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. साथ ही मामले में उपयोग की गई बाइक को भी सीज कर दिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को 5000 रुपये के ईनाम से पुरस्कृत किया गया है.

108.7 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार:एसएसपी देवेन्द्र पींचा ने बताया कि एएनटीएफ, एसओजी और थाना लमगड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान मोरनौला चौकी के पास से एक नशा तस्कर को 108.7 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी स्मैक को अपनी बाइक के टूल बॉक्स के अंदर छुपाकर ले जा रहा था. उन्होंने कहा कि लमगड़ा थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी से नशे के कारोबार में शामिल अन्य व्यक्तियों की जानकारी ली जा रही है.

ये भी पढ़ें:लक्सर में चरस तस्कर गिरफ्तार, महिला के कुंडल लूटने वाला आरोपी भी हत्थे चढ़ा

तस्कर के खिलाफ पहले दर्ज हैं केस:इसके अलावा आरोपी की संपत्ति की जांच भी की जाएगी. वहीं, अगर संपत्ति अवैध रुप से अर्जित की गई है, तो उसे कुर्क करने की कार्रवाई भी होगी. आरोपी के खिलाफ थाना खजुरिया में भी पहले से मामला दर्ज है. बता दें कि ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के अंतर्गत पूरे राज्य में पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आए दिन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:भतरौंजखान में मारुति वैन से 50 किलो गांजा बरामद, तस्कर फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details