उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर अशोक सैनी हत्याकांड में तीन आरोपी और गिरफ्तार, अभी तक 5 को पुलिस कर चुकी अरेस्ट, एक की तलाश - Ashok Saini murder

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 11, 2024, 5:59 PM IST

Updated : Jul 11, 2024, 6:06 PM IST

अशोक सैनी हत्याकांड में पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. इस मामले में पुलिस अभीतक कुछ पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें दो मुख्य आरोपी भी शामिल है.

Etv Bharat
लक्सर अशोक सैनी हत्याकांड (ETV Bharat)

लक्सर:अशोक सैनी हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने तीन फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने मृतक अशोक सैनी सी लूटी हुई लाइसेंसी पिस्टल, चार कारतूस और वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद की है. इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तार पहले ही हो चुकी है.

बता दें कि पुलिस के ऊपर भी अशोक सैनी हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने का भारी दबाव था. अशोक सैनी के परिजनों ने बीते दिनों ही पुलिस को चेतावनी दी थी कि यदि जल्द ही हत्यारोपियों की गिरफ्तार नहीं की गई तो वो आत्मदाह कर लेगे.

गौरतलब हो कि बीती दो जुलाई को लक्सर के बहादरपुर खादर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया था. इस दौरान आरोपियों ने अशोक सैनी की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद आरोपी अशोक सैनी की लाइसेंसी पिस्टल भी लेकर भाग गए थे.

इस मामले में दो आरोपियों को तो पुलिस ने तभी गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन तीन आरोपी फरार हो गए थे, जिनकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई थी, जिसमें पुलिस को आज कामयाबी मिल गई. हालांकि अभी भी एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

जानकारी के मुताबिक अमरीश और अशोक सैनी ने बहादरपुर गांव में ही अमित सैनी से प्लाट खरीदा था. आरोप है कि अमरीश अपने हिस्से के प्लाट में भवन का निर्माण कार्य करा रहा था, जिसका अमित सैनी ने विरोध किया. इस बात पर दो जुलाई की रात को दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हो गया.

आरोप है कि अमरीश और उसके कुछ साथियों ने अशोक सैनी और प्रशांत पर जानलेवा हमला किया, जिससे दोनों घायल हो गए. परिजनों ने दोनों हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान अशोक सैनी की मौत हो गई थी. आरोपी अशोक सैनी की लाइसेंसी पिस्टल भी छीन कर भाग गए थे.

अशोक सैनी की पत्नी ने आरोपी अमरीश कश्यप, गुरमीत सिंह, कंवरपाल, राजीव और अजय के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने दो आरोपियों अमरीश कश्यप और गुरमीत को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस की जांच में अजय पुत्र शुक्रिया का नाम भी सामने आया था. तभी से पुलिस चारों आरोपियों की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन वो हाथ नहीं आ रहे थे.

एसपी देहात स्वप्नन किशोर ने बताया कि पुलिस को तीन आरोपियों के लक्सर में होने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों कंवरपाल, राजीव और अजय को गिरफ्तार कर लिया. जबकि एक आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है.

पढ़ें--

Last Updated : Jul 11, 2024, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details