उत्तराखंड

uttarakhand

आईआईटी रुड़की के कर्मचारी ने किया सुसाइड, परिजनों ने महिला अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप - EMPLOYEE COMMIT SUICIDE IIT ROORKEE

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 7, 2024, 6:26 PM IST

Updated : Aug 7, 2024, 9:26 PM IST

Employee Commits Suicide in IIT Roorkee आईआईटी रुड़की के कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया. जिस पर परिजनों ने महिला अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कोतवाली में हंगामा किया. अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Employee Commits Suicide in IIT Roorkee
परिजनों का हंगामा (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

कर्मचारी के सुसाइड पर हंगामा (वीडियो सोर्स- ETV Bharat)

रुड़की: हरिद्वार जिले में आईआईटी रुड़की तैनात एक कर्मचारी ने सुसाइड कर लिया. मृतक कर्मचारी के परिजनों ने एक सीनियर अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. जिसे लेकर मृतक कर्मचारी के परिजन कोतवाली पहुंचे और जमकर हंगामा किया. वहीं, मृतक कर्मचारी की पत्नी ने संस्थान की एक महिला अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है. जिस पर अब पुलिस जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, आईआईटी रुड़की में तैनात जूनियर असिस्टेंट शरद पंवार ने मंगलवार की देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया. जिसके बाद हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर उपचार के दौरान कर्मचारी शरद पंवार की मौत हो गई. इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भिजवा दिया.

वहीं, आज बुधवार को मृतक कर्मचारी के परिजन कोतवाली पहुंचे. जहां उन्होंने संस्थान की एक महिला अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. परिजनों का आरोप था कि इसी से परेशान होकर शरद ने खौफनाक कदम उठाया है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि शरद की एक अधिकारी उससे चपरासी का काम कराती थी.

परिजनों का ये भी आरोप है कि महिला अधिकारी उसे परेशान भी करती थी. इसी को लेकर वो बेहद परेशान था, जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या की है. वहीं, मृतक कर्मचारी की पत्नी ने पुलिस को तहरीर देकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है.

"पूरे मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है."-अभिनव शर्मा, एसएसआई, रुड़की सिविल लाइन कोतवाली

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 7, 2024, 9:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details