उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एएसपी श्वेता श्रीवास्तव के बेटे के हत्यारोपी को नहीं मिली जमानत, चढ़ा दी थी कार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 25, 2024, 10:04 PM IST

एएसपी श्वेता श्रीवास्तव के बेटे की गैर इरादतन हत्या में आरोपी की जमानत अर्जी कोर्ट (Court News) ने खारिज कर दी है. 21 नवंबर को नौ साल के नामिश की मृत्यु हो गई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : स्केटिंग करने गए एएसपी के बेटे को तेज रफ्तार गाड़ी से टक्कर मारकर गैर इरादतन हत्या करने के आरोपी सार्थक सिंह की जमानत अर्जी को एडीजे नरेंद्र कुमार ने खारिज कर दिया है. 21 नवम्बर 2023 को एएसपी श्वेता श्रीवास्तव अपने नौ साल के बेटे नामिश को जनेश्वर मिश्रा पार्क में स्केटिंग कराने ले गई थीं. जनेश्वर पार्क के गेट नंबर 6 से बाहर निकल कर जी 20 रोड पर सड़क किनारे पहुंचने पर अचानक एक तेज रफ़्तार कार इकाना स्टेडियम की तरफ से आयी. जब तक श्वेता कुछ समझ पातीं, उसके पहले ही कार बेटे नामिश को रौंदते हुए बिना रुके भाग गई. इस दुर्घटना में नामिश गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे आननफानन अस्पताल पहुंचाय गया, जहां डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. सरकारी वकील अरुण पांडेय और अभय त्रिपाठी ने बताया कि मामले की रिपोर्ट वादिनी श्वेता श्रीवास्तव ने उसी दिन गोमतीनगर विस्तार थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फ़ुटेज के जरिए आरोपी सार्थक सिंह और उसके साथी देवश्री वर्मा को गिरफ्तार किया था.


अनी बुलियन के निदेशक की जमानत अर्जी खारिज
वहीं, बुलियन कारोबार, शेयर, रियल स्टेट व दैनिक वस्तुओं के कारोबार में निवेश कर 40 प्रतिशत तक लाभ देने का झांसा देकर लोगों के करोड़ों रुपये हड़पने के आरोपी अनी बुलियन के निदेशक अजीत कुमार गुप्ता की जमानत अर्जी एडीजे रेखा शर्मा ने खारिज कर दी है. कोर्ट में सरकारी वकील ने तर्क दिया कि वादी आनंद उपाध्याय ने गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अजीत कुमार गुप्ता ने अन्य साथियों संतोष गुप्ता, अजय उपाध्याय, विष्णु गुप्ता और अन्य लोगों के साथ मिलकर अनी बुलियन ट्रेडिंग व अनी बुलियन ट्रेडर्स नाम की संस्था बनाई।. आरोपी ने वादी व अन्य लोगों को अनी बुलियन के जरिये बुलियन कारोबार, रियल एस्टेट व शेयर ट्रेडिंग में निवेश करके अच्छा लाभ देने का झांसा दिया. 2019 में मेच्योरिटी का समय आने पर आरोपी ने निवेशित धन नहीं लौटाया और करोड़ों रुपये हड़प लिए. आरोप है वादी ने झांसे में आकर आरोपी के सोने-चांदी के कारोबार में अपना धन निवेश किया और अपने कई परिचितों का धन भी निवेश कराया था.

यह भी पढ़ें : लखनऊ की G 20 रोड पर सिर्फ सैर, जॉगिंग व स्केटिंग करने वालों की होगी एंट्री, शहीद पथ में लगाए जाएंगे कैमरे
ANEE Bullion Case : ईडी के सामने पेश होंगी IFS निहारिका सिंह, ठगी के पैसों से खरीदी थी संपत्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details