राजस्थान

rajasthan

नगर पालिका कर्मी से सांठगांठ कर बनवाए फर्जी पट्टे, जांच के बाद पार्षद गिरफ्तार - Councillor arrested in chittorgarh

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 13, 2024, 9:08 PM IST

चित्तौड़गढ़ के निंबाहेड़ा नगर पालिका के एक पार्षद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार पार्षद ने नगर पालिका कर्मचारी से मिलकर फर्जी पट्टे जारी कर दिए थे.

Councillor arrested in chittorgarh
फर्जी पट्टे मामले में पार्षद गिरफ्तार (ETV Bharat Chittorgarh)

चित्तौड़गढ़.निंबाहेड़ा नगर पालिका के एक पार्षद का फर्जीवाड़ा सामने आया है. पार्षद ने नगर पालिका कर्मचारी से मिलकर फर्जी पट्टे जारी करवा दिए. जांच में खुलासा होने के बाद पुलिस ने पार्षद को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अब पार्षद से मामले में पूछताछ कर रही है. पुलिस उपाधीक्षक निंबाहेड़ा बद्री लाल राव के अनुसार मामले में नगर पालिका में संविदा पर काम कर रहे इश्काबाद निवासी जावेद खान के साथ मिलकर फर्जी पट्टे जारी करवाने के आरोप में पार्षद भानु प्रताप सिंह उर्फ लक्की को गिरफ्तार किया गया. आरोपी पार्षद जावेद की कॉलोनी का ही रहने वाला है. नगर की सांवरिया कॉलोनी में एक जमीन के फर्जी पट्टे बनाने के मामले में भानु प्रताप सिंह और जावेद खान का नाम सामने आया था.

पढ़ें:जमीन के फर्जी पट्टे बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार

इस संबंध में नगर पालिका द्वारा कोतवाली पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया. अनुसंधान के बाद पुलिस ने पार्षद भानु प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि पार्षद ने जावेद के साथ मिलकर निंबाहेड़ा क्षेत्र में कितने फर्जी पट्टे जारी किए और इस फर्जीवाड़े में उनके साथ और कौन-कौन था. इसका पता लगाने के लिए पार्षद से पूछताछ की जा रही है. आरोपी भानु प्रताप सिंह पूर्व में अजमेर जीआरपी पुलिस द्वारा एनडीपीएस के एक मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. पूछताछ के बाद इस मामले में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details