झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

हजारीबाग में कांग्रेस की रायशुमारी बैठक में शामिल हुए पर्यवेक्षक, पांच नामों पर मंथन का निर्णय - Congress Raishumari

Congress meeting in Hazaribag. झारखंड कांग्रेस में टिकट को लेकर रायशुमारी का दौर जारी है. इसके तहत कांग्रेस के पर्यवेक्षक हजारीबाग पहुंचे और प्रखंड अध्यक्षों के साथ बैठक कर उनका मंतव्य लिया.

Congress Meeting In Hazaribag
हजारीबाग में बैठक में मौजूद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता. (फोटो-ईटीवी भारत)

हजारीबाग: झारखंड में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस इस चुनाव में कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहती है. पिछले दिनों हजारीबाग समेत पांच जिलों से विभिन्न दावेदारों का नाम जिला अध्यक्ष को सौंपा गया था. स्क्रूटनी के बाद उन 32 दावेदारों में से पांच नाम आलाकमान को भेजा जा रहा है. उम्मीद है कि जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी.

पर्यवेक्षक ने कार्यकर्ताओं संग की बैठक

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जोर-शोर से तैयारी में जुटी है. इसी क्रम में मंगलवार को हजारीबाग जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के पर्यवेक्षक नरेश वर्मा ने कार्यकर्ताओं संग रायशुमारी की . जिसमें विभिन्न प्रखंड अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं से पांच नाम लिए गए हैं. इन पांच नामों की सूची बंद लिफाफे में पार्टी आलाकमान को सौंपी जाएगी. उन्हीं में किसी एक को उम्मीदवार बनाया जाएगा.

बयान देते कांग्रेस नेता सह पर्यवेक्षक नरेश कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

प्रखंड अध्यक्षों से ली गई नामों की सूची

बता दें कि पिछले दिनों हजारीबाग जिला के मांडू , सदर, बड़कागांव और बरकट्ठा विधानसभा के नेताओं ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए जिला अध्यक्ष को आवेदन सौंपा था. जिसके बाद हजारीबाग के सर्किट हाउस में स्क्रीनिंग कमेटी की टीम पहुंची थी. टीम ने सभी दावेदारों से संवाद किया था. आज मंगलवार को पार्टी के पर्यवेक्षक ने प्रखंड अध्यक्षों से नाम की सूची ली है.

कांग्रेस की बैठक में मौजूद कार्यकर्ता. (फोटो-ईटीवी भारत)

निष्ठावान कार्यकर्ताओं को मिलेगा टिकट

इस संबंध में हजारीबाग पहुंचे पार्टी के पर्यवेक्षक नरेश वर्मा ने बताया कि पहली बार पार्टी जमीनी स्तर तक पहुंच कर उम्मीदवारों का नाम कार्यकर्ताओं से ले रही है. पार्टी का उद्देश्य यह है कि स्थानीय और वैसे कार्यकर्ता जिन्होंने निष्ठा पूर्वक पार्टी की सेवा की है, उन्हें चुनाव लड़ने की मौका दिया जाए.

हजारीबाग में बैठक में मौजूद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता. (फोटो-ईटीवी भारत)

कांग्रेस दमखम के साथ लड़ेगी चुनाव

वहीं कांग्रेस जिला अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी कार्यालय में बैठक कर प्रखंड अध्यक्षों से पर्यवेक्षक ने जानकारी ली है. अब उम्मीदवारों का नाम फाइनल पार्टी के वरीय नेता और आलाकमान करेंगे. रायशुमारी के जरिए बेहतर उम्मीदवार पार्टी चुनाव में देने जा रही है. हजारीबाग समेत पूरे राज्य भर में कांग्रेस इस बार पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस की रायशुमारी में आये दर्जनों आवेदन, पूर्व प्रत्याशी से लेकर पूर्व सांसद की पोती भी रेस में - Congress Raishumari

कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में हंगामा, खुल कर सामने आयी गुटबाजी - Samvad Aapke Saath Program

हजारीबाग में भाजपा की रायशुमारी में कार्यकर्ताओं का हंगामा, मतदाता सूची में छेड़छाड़ का लगाया आरोप - Hazaribag Assembly Seat

ABOUT THE AUTHOR

...view details