उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी के डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम का नाम बदलने से नाराज कांग्रेसी सड़क पर उतरे, पुलिस से हुई नोकझोंक

Congress Protest in Lucknow : कांग्रेस शहर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव "त्यागी" और शहजाद आलम ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा.

लखनऊ में धरना प्रदर्शन करते कांग्रेसी.
लखनऊ में धरना प्रदर्शन करते कांग्रेसी. (Photo Credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

लखनऊ/बाराबंकी/रायबरेली : उत्तर प्रदेश कांग्रेस इन दिनों योगी और मोदी सरकार को घेरने का कोई अवसर नहीं छोड़ रही है. बीते दिनों योगी सरकार में राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके विरोध में कांग्रेसियों ने राज्य मंत्री के गेट पर चोर और बेईमान लिखकर विरोध जताया था. इसके बाद अब वाराणसी के डॉक्टर संपूर्णानंद स्टेडियम का नाम बदलने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. इस बाबत कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया.


कांग्रेस के शहर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव "त्यागी" और शहजाद आलम के नेतृत्व में कार्यकर्ता मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय के बाहर जुटे. हालांकि यहां पहले से तैनात पुलिस ने किसी को आगे नहीं जाने दिया. इस बात को लेकर कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों में नोकझोंक हुई. इसके बाद कांग्रेसियों ने चौराहे पर बैठकर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और महापुरुषों का अपमान करने का आरोप लगाया. इस दौरान पार्टी के शहर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव "त्यागी" और शहजाद आलम ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा.

डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम का नाम बदलने से नाराज कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन. (Video Credit : ETV Bharat)


कांग्रेस के शहर अध्यक्ष शहजाद आलम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम से एक हॉस्टल और स्टेडियम का आधुनिकीकरण कर रहे हैं. अब इसका नाम बदल दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री पहले भी गुजरात में स्टेडियम का नाम बदलकर अपने नाम कर चुके हैं. उसी क्रम में वाराणसी में भी किया जा रहा है. इसके विरोध में और डॉक्टर संपूर्णानंद के सम्मान में कांग्रेसी सड़क पर संघर्षरत हैं. हम लोग जिलाधिकारी के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज रहे हैं. सरकार को इस तरह के काम नहीं करने चाहिए.

बाराबंकी और रायबरेली में कलेक्ट्रेट पर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन

बनारस स्थित सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का नाम बदले जाने से नाराज कांग्रेसियों ने मंगलवार को सांसद तनुज पूनिया नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा गया. कांग्रेस सांसद तनुज पूनिया ने भाजपा सरकार पर विरासत मिटाने का आरोप लगाया है. पूनिया ने कहा कि सरकार भारतीय इतिहास को मिटाने की कोशिश कर रही है जिसके लिए हम लोग विरोध करते रहेंगे. कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो. मोहसिन ने कहा कि भाजपा राजनेताओं, मनीषियों और तमाम प्रतिष्ठित लोगों के नाम बदलकर अपने नाम रख रही है.

रायबरेली में नगर अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि बनारस में हमारे महान नेता व स्वतंत्रता सेनानी डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम से स्टेडियम था. स्टेडियम के नवीनीकरण के नाम पर वहां प्रधानमंत्री ने उदघाटन करने के बाद उसका नाम बदलकर बनारस स्पोर्ट्स एकेडमी कर दिया गया. ऐसे महान नेता जिनका भारतीय राजनीति और आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान था. महान नेताओं के निशानिया उनके कार्यों को भाजपा द्वारा खत्म करने की साजिश की जा रही है. इस घटना से पूरा देश दुखी है.

यह भी पढ़ें : वाराणसी में तैयार हो रहा मल्टीपर्पज स्टेडियम, खेले जा सकेंगे 32 तरह के खेल, जानिए क्या है खासियत

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, खेल बंद और मैदान खोदने का लगाया आरोप

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details