झारखंड

jharkhand

मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश अध्यक्षों संग की वर्चुअल मीटिंग, कहा- एग्जिट पोल से भ्रमित न हों, मजबूती से कराएं मतगणना - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 2, 2024, 8:24 PM IST

Congress virtual meeting. लोकसभा चुनाव के बाद मतगणना के दिन पर अब सब की निगाह टिकी हुई है. इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान ने देश के सभी प्रदेशों के कांग्रेस अध्यक्ष और प्रत्याशियों के साथ वर्चुआल बैठक की. इस दौरान सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को मतगणना के दिन अलर्ट रहने का निर्देश दिया.

Congress Virtual Meeting
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की वर्चुअल बैठक में शामिल झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की वर्चुअल बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई. इसमें मुख्य रूप से राहुल गांधी, संगठन के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी भाग लिया. लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की वर्चुअल मीटिंग में झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर सहित अखिल भारतीय कांग्रेस के सभी महासचिव, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ कांग्रेस प्रत्याशी उपस्थित हुए.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की वर्चुअल बैठक में शामिल झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर. (वीडियो-ईटीवी भारत)

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव की विस्तृत जानकारी ली

वर्चुअल बैठक के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभी से लोकसभा आम चुनाव को लेकर विस्तृत जानकारी ली और 4 जून को मतगणना वाले दिन की तैयारियों की भी जानकारी ली. इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोहराया कि हम पूरे देश में लगभग 295 लोकसभा सीटें जीत रहे हैं. इसके अलावा कई अन्य लोकसभा सीटों पर हमारा नजदीकी संघर्ष है. वर्चुअल मीटिंग के दौरान अपने सभी पीसीसी अध्यक्ष और लोकसभा प्रत्याशियों का हौसलाआफजाई करते हुए खड़गे ने कहा कि निश्चित रूप से केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

मजबूती के साथ मतगणना करा कर इस एग्जिट पोल का जवाब देना है- राहुल गांधी

वर्चुअल मीटिंग के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रत्याशियों, पार्टी पदाधिकारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 04 जून को अपने-अपने मतगणना केंद्र पर मजबूती से मतगणना कराकर इस एग्जिट पोल का जवाब देना है. उन्होंने कहा कि जानबूझकर एक प्रकार से भ्रम की स्थिति उत्पन्न की जा रही है, ताकि चुनाव परिणाम को प्रभावित किया जा सके. उन्होंने वर्चुअल मीटिंग के दौरान कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि मतगणना के दिन पूरी मजबूती के साथ अंतिम गिनती तक मतगणना केंद्र पर डटे रहना है, परिणाम निश्चित रूप से हमारे अनुकूल रहेगा.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने झारखंड की स्थिति की दी पूरी जानकारी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक के दौरान झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल को झारखंड में पड़े वोट, जीत की संभावना से जुड़ी पूरी जानकारी दी. चुनावी स्थिति की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि एग्जिट पोल के माध्यम से हम पर साइकोलॉजिकल हमला करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इसका असर पड़ने वाला नहीं है.

राजेश ठाकुर ने बैठक के दौरान आलाकमान को भरोसा दिलाया कि झारखंड में कांग्रेस, अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ी हैं और 2019 की अपेक्षा इस बार बहुत ही अच्छी स्थिति है . बैठक के दौरान पीसीसी झारखंड अध्यक्ष ने दावा किया कि 2019 के मुकाबले अधिकांश सीटों पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की जीत तय है.

चुनाव परिणाम के दिन कांग्रेसियों को मतगणना केंद्र के पास मौजूद रहने का निर्देश

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की वर्चुअल मीटिंग की पूरी जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कांग्रेस उम्मीदवारों के अलावा इंडिया गठबंधन के अन्य सीटों के बारे में भी विस्तृत रूप से समीकरणों सहित अन्य बातों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को भी निर्देश दिया गया है कि चुनाव परिणाम के दिन मतगणना केंद्र के पास भी उपस्थित रहें और सभी जिलों में स्पष्ट संदेश दे दिया गया है कि किसी भी तरह की गड़बड़ी की स्थिति में प्रदेश कांग्रेस के वार रूम में अविलंब सूचना दें, ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके.

ये भी पढ़ें-

2004 चुनाव में ऐसा क्या हुआ था जो दो दशक बाद भी विपक्ष भाजपा के जख्मों को ताजा करना नहीं भूलता! पढ़ें पूरी रिपोर्ट - Lok Sabha Election Exit Poll 2024

एग्जिट पोल के संभावित नतीजे से भाजपा उत्साहित, कांग्रेस ने कहा-शाइनिंग इंडिया जैसा होगा हाल - Exit Poll 2024

धनबाद में मतगणना के दौरान विजय जुलूस पर ड्रोन से होगी नजर, विधि-व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई - Lok Sabha Election 2024 Counting

ABOUT THE AUTHOR

...view details