बिहार

bihar

राजद और कांग्रेस के विधायकों क्यों बदला पाला? MLA प्रतिमा कुमारी ने किया खुलासा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 28, 2024, 4:00 PM IST

Bihar Politics: बिहार में मंगलवार को कांग्रेस के दो और राजद के तीन विधायक सत्ता पक्ष में जाकर बैठ गए. इससे पहले भी विश्वास मत के दिन राजद के तीन विधायक सत्ता पक्ष में चले गए थे. ऐसा क्यों हो रहा है इसके बारे में कांग्रेस विधायक ने खुलासा किया. पढ़ें पूरी खबर.

MLA प्रतिमा कुमारी
MLA प्रतिमा कुमारी

MLA प्रतिमा कुमारी

पटनाः बिहार में विधायकों का पाला बलने को लेकर बड़ा कारण निकल कर आया है. इसके बारे में कांग्रेस के विधायक प्रतिमा कुमारी ने खुलासा किया. बता दें कि इससे पहले पाला बदलने वाले राजद विधायक ने भी आरोप लगाया था कि पार्टी के अंदर विधायकों की समस्या को नहीं सुनी जाती है. एक बार फिर प्रतिमा कुमारी ने भी इस बात पर अपना मुहर लगा दी है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि पार्टी के अंदर विधायकों की बात को नहीं सुना जाता है.

"पार्टी के अंदर नेता नाराज हैं. संविधान की रक्षा करना सभी पार्टियों का कर्तव्य है. सभी पार्टियों के अंदर उनके नेताओं की बात सुनी जानी चाहिए. उनके विधायक और सांसद की क्या समस्या है, इस बारे में कोई बात नहीं करता है. लेकिन सभी पार्टी के अंदर इस बात का अभाव है. यही कारण है कि विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं. सिर्फ कांग्रेस और राजद के विधायक नहीं जा रहे जदयू और भाजपा के विधायक भी जा रहे हैं. फ्लोर टेस्ट में वे भी गायब थे. सरकार बनाना और न बनाना एक अलग बात है लेकिन लोकतंत्र को बचाना है तो पार्टी के अंदर अपने नेताओं की बात सुननी चाहिए."-प्रतिमा कुमारी, कांग्रेस विधायक

12 जनवरी से फेरबदल शुरूः मंगलवार को कांग्रेस के दो और राजद के तीन विधायक सत्ता पक्ष में आकर बैठ गए. राजद विधायक संगीता कुमारी, कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुमार और मुरारी गौतम है. बताया जा रहा है कि संगीता कुमारी भाजपा ज्वाइन कर ली है. इससे पहले 12 जनवरी को विश्वास मत के दिन विधानसभा में राजद के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम कुमारी और प्रह्लाद यादव सत्ता पक्ष में चले गए थे.

'आज कई विधायक सत्ता पक्ष में जाएंगे': संभावना जतायी जा रही है कि कुछ और विधायक कांग्रेस छोड़ सकते हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक आज तीन विधायकों के पाला बदलने की संभावना है. सदन की कार्रवाई में भी हिस्सा लेने तीनों विधायक नहीं पहुंचे हैं. राजपुर के विधायक विश्वनाथ राम, मनोहर सिंह और नीतू सिंह विधानसभा की कार्रवाई में हिस्सा लेने नहीं पहुंच पायी है.

यह भी पढ़ेंः'ऐक्शन नहीं होने पर जाएंगे कोर्ट', बागी विधायकों पर बोले अखिलेश सिंह, स्पीकर को सौंपी चिट्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details