दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: कांग्रेस का 'दिल्लीवालों आओ, दिल्ली चलाओ' अभियान शुरू, 7 वैनों को देवेंद्र यादव ने दिखाई हरी झंडी

Delhi Assembly Election 2025: दिल्ली कांग्रेस ने "दिल्लीवालों आओ, दिल्ली चलाओ" अभियान के तहत जनता की सलाह लेने के लिए 7 वैनों को रवाना किया.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

कांग्रेस का 'दिल्लीवालों आओ, दिल्ली चलाओ' अभियान शुरू
कांग्रेस का 'दिल्लीवालों आओ, दिल्ली चलाओ' अभियान शुरू (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियां प्रदेश कांग्रेस ने शुरू कर दी है. इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने "दिल्लीवालों आओ, दिल्ली चलाओ अभियान" के तहत सभी 7 संसदीय क्षेत्रों में सात वैनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रत्येक वैन में एक खाली कुर्सी रखी गई है, जिस पर कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली की जनता को बैठाकर उनसे दिल्ली कैसे चलानी है? दिल्ली में कांग्रेस क्या बेहतर कर सकती है? यह सवाल पूछेंगे.

दरअसल, कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव में जाने से पहले प्रदेश की जनता से उनके विचार, सलाह लेकर चुनाव घोषणा पत्र में सम्मिलित करेगी. जिस प्रकार मुख्यमंत्री आतिशी ने अपने बराबर में केजरीवाल के लिए एक खाली कुर्सी रखकर दिल्ली सरकार चला रही है. दिल्ली कांग्रेस उसी तर्ज पर दिल्ली की जनता को खाली कुर्सी पर बैठाकर उनके विचार लेगी. इन वैनों पर दिल्लीवालों आओ, दिल्ली चलाओ और हाथ बदलेगा हालात जैसे नारे लिखे हुए हैं.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि क्योंकि मुख्यमंत्री को कुर्सी पर जनता बैठाती है, इसलिए हमने दिल्ली की जनता के लिए सभी संसदीय क्षेत्रों में उनके विचार लेने के लिए खाली कुर्सी रखकर वैन भेजी है. आम आदमी पार्टी के कुशासन और भाजपा की तानाशाही को कैसे खत्म कर सकते हैं, अब सब कुछ दिल्ली की जनता बताएगी. उन्होंने कहा कि इनके मुख्यमंत्री, मंत्री जेल में रहे, विधायकों का जेल आना जाना लगा रहता है. अगर देखें तो दिल्ली सरकार की निष्क्रियता और भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली पूरी तरह रुक गई है.

देवेंद्र यादव ने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित जिला अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, पूर्व विधायक, निगम पार्षद, पूर्व निगम पार्षद, विधानसभा व निगम प्रत्याशियों से अपील की है. उन्होंने कहा कि हाथ बदलेगा हालात की मुहिम में "दिल्ली वालों आओ दिल्ली चलाओ" वैन में जनता की खाली कुर्सी पर जनता के बीच जाकर अधिक से अधिक लोगों से बातचीत करके दिल्ली कैसे चलानी है, हर विषय पर चर्चा करनी है और उनके सुझाव लेने हैं.

देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली की जनता महंगाई, बेरोजगारी, जल भराव, ढांचागत व्यवस्था, भ्रष्टाचार, बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रदूषण, परिवहन, टूटी सड़कें, कानून व्यवस्था, सामाजिक कल्याण, महिला सुरक्षा, बच्चों में फैलता कुपोषण आदि से काफी परेशान हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. कैग की 12 पेंडिंग रिपोर्ट्स को दिल्ली विधानसभा में पेश करे AAP सरकार, अन्यथा हम कोर्ट जाने को होंगे मजबूर- विजेंद्र गुप्ता
  2. दिवाली से पहले दिल्ली के बाजारों की समस्याओं का होगा समाधान: प्रवीण खंडेलवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details