उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देखें VIDEO: बुलडोजर बाबा को शेर की सलामी, गुर्राया, दहाड़ा फिर चुपचाप बैठ गया - CM Yogi Tiger Meet

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 11:41 AM IST

Updated : Jun 3, 2024, 12:11 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार से फुरसत पाने के बाद गोरखपुर चिड़ियाघर घूमने गए. वहां पर भीषण गर्मी में जानवरों के रखरखाव के बारें में जानकारी ली. इसके साथ ही जानवरों को अपने हाथ से भोजन भी कराया. वहां मौजूद बच्चों को गिफ्ट दिए.

Etv Bharat
गोरखपुर चिड़ियाघर में सीएम योगी आदित्यनाथ. (फोटो क्रेडिट; वीडियो ग्रैब)

सीएम योगी के सामने गुर्राया शेर फिर चुपचाप बैठ गया. (वीडियो क्रेडिट; ANI/Etv Bharat)

गोरखपुर:लोकसभा चुनाव 2024 के सभी चरणों का मतदान हो चुका है. अब सभी को 4 जून को मतगणना का इंतजार है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार से फुरसत पाकर शासन के काम में जुट गए हैं.

इसी के तहत यूपी में पड़ रही भीषण गर्मी में चिड़ियाघरों में जानवरों के लिए क्या व्यवस्थाएं की गई हैं उसको जानने के लिए सीएम योगी गोरखपुर के चिड़ियाघर पहुंचे. वहां पर उन्होंने हर एक बाड़े में जाकर जानवरों का हाल जाना और अधिकारियों से उनके रखरखाव की पूरी जानकारी ली.

इस बीच जब बुलडोजर बाबा के नाम से विख्यात सीएम योगी शेर के बाड़े के सामने पहुंचे तो उसने जोरदार दहाड़ लगाई और गुर्राने लगा. लेकिन, सीएम योगी के दुलार और आभा के सामने उसने अपने घुटने टेक दिए. शेर चुपचाप अपने बाड़े में बैठ गया.

सीएम योगी ने चिड़ियाघर में गैंडों को केले भी खिलाए. गैंडों के बेडे़ के पास जाकर सीएम योगी ने उनसे बात करते हुए केले खिलाए. इसके साथ ही वहां पर मौजूद अधिकारियों से उन्होंने उनके बारे में पूरी जानकारी ली.

इस बीच चिड़ियाघर घूमने आए बच्चों से भी सीएम योगी ने मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाई. सीएम योगी ने बच्चों को चॉकलेट और अन्य गिफ्ट भी दिए. एक बच्चे को गोद में उठाकर दुलार भी किया.

ये भी पढ़ेंःपीलीभीत टाइगर रिजर्व में गूंजी दहाड़, इलाके को लेकर दो बाघों में फाइट, एक जख्मी

Last Updated : Jun 3, 2024, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details