हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

समस्याएं लेकर आज सचिवालय न आएं लोग, सीएम सुक्खू जाएंगे दिल्ली, नहीं लगेगा जनता दरबार - CM Sukhu Delhi Visit

CM Sukhvinder Singh Sukhu Delhi Visit: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दिल्ली जाएंगे. जहां हाईकमान के साथ प्रदेश के तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नाम पर चर्चा की जाएगी. वहीं, सीएम के दिल्ली दौरे के चलते आज सचिवालय में जनता दरबार भी नहीं लगेगा.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 14, 2024, 9:36 AM IST

Updated : Jun 14, 2024, 10:25 AM IST

CM Sukhvinder Singh Sukhu Delhi Visit
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का दिल्ली दौरा (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल में विधानसभा की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों के नामों के ऐलान कर दिया है. भाजपा ने पद से इस्तीफा देने वाले तीनों निर्दलीय पूर्व विधायकों को देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही अगले सप्ताह तक कांग्रेस भी उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है. जिसके लिए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू आज दिल्ली जा रहे हैं. इस दौरान वहां हाईकमान से संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी. इसके बाद वापस शिमला लौटने पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री के साथ बैठक कर रिपोर्ट हाईकमान को भेजी जाएगी.

जनता से नहीं मिल पाएंगे सीएम सुक्खू

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली दौरे पर रहने की वजह से आज सचिवालय में जनता से नहीं मिल पाएंगे. मुख्यमंत्री ने हर सप्ताह बुधवार को संगठन के कार्यकर्ताओं और शुक्रवार को आम जनता से मिलने के दिन तय किए हैं. आम जनता से मुलाकात की शुरुआत सात जून को सचिवालय में लगाए गए जनता दरबार से कर चुके हैं. सचिवालय में मिलने के लिए आने वाले लोगों का रोजाना न आना पड़े, इसके लिए सीएम सुक्खू ने सप्ताह में दो दिन मुलाकात करने के लिए तय किए हैं. ऐसे में सुक्खू हर बुधवार को कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मिलेंगे. इसके लिए कार्यकर्ताओं को पहले समय लेना होगा. इसी तरह से प्रदेश की आम जनता के लिए शुक्रवार को खुला दरबार लगाया जाता है. इसके अलावा सीएम सप्ताह के अन्य दिनों में सचिवालय में बैठकर सरकारी कामकाज को निपटाएंगे. वहीं, प्रदेश में चुनाव समाप्त होने के बाद उपचुनाव वाले तीन जिलों को छोड़कर सरकारी कामकाज ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है.

3 उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसके लिए कांग्रेस ने तीनों विधानसभा क्षेत्र में प्रभारियों की नियुक्ति कर दी हैं. इसमें कांगड़ा जिले के तहत देहरा विधानसभा क्षेत्र में कृषि मंत्री चंद्र कुमार को प्रभारी बनाया गया है. इसी तरह से जिला सोलन के तहत नालागढ़ विधानसभा सीट पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और हमीरपुर गृह जिले के तहत हमीरपुर विधानसभा सीट पर तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी को प्रभारी नियुक्त किया गया है.

जयराम ठाकुर रहेंगे निशाने पर

हिमाचल प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने को लेकर भाजपा और विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर कांग्रेस के निशाने पर होंगे. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा को धनबल के प्रलोभन से विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर घेर सकते हैं. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस ने धनबल और जनबल को हथियार बनाया था, जिसके दम पर कांग्रेस उपचुनाव में छह में चार सीटें जीतने में सफल हुई थी.

ये भी पढ़ें:BJP ने जताया कांग्रेस छोड़ पार्टी में आये नेताओं पर भरोसा, होशियार सिंह, आशीष शर्मा व केएल ठाकुर को दिया टिकट

Last Updated : Jun 14, 2024, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details