हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में सीएम सैनी का पहला वादा पूरा; ग्रुप C व D के 24 हजार पदों पर भर्ती का नतीजा घोषित

हरियाणा में सीएम सैनी ने अपना वादा निभाते हुए ग्रुप-C व D के 24000 पदों के लिए हुई भर्ती का नतीजा घोषित कर दिया है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

RESULT OF RECRUITMENT GROUP C D
24 हजार पदों की भर्ती का रिजल्ट (Etv Bharat)

पंचकूला: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने आज गुरुवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ लेने के बाद ग्रुप-C और व D के पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. यह नतीजे आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं. नतीजों के इंतजार में बैठे सभी अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की मदद से अपना नतीजा देख सकते हैं.

24,800 पदों के लिए हुई भर्ती:प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 24,800 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. नायब सिंह सैनी ने शपथ लेने से पहले और शपथ लेने के बाद प्रदेश के युवाओं से आज भर्ती के नतीजों की घोषणा का वादा किया था. उन्होंने कल, बुधवार को ही पंचकूला में भाजपा विधायक दल की बैठक में भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित करने की घोषणा कर दी थी. सैनी ने कहा था कि पहले 24 हजार पदों पर भर्ती परीक्षा का नतीजा जारी किया जाएगा और उसके बाद वह शपथ लेंगे. हालांकि शपथ समारोह के बाद आज एचएसएससी ने भर्ती के परिणाम जारी कर दिए हैं.

मामला पहुंचा था हाईकोर्ट: मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा था कि कमीशन की ओर से कुछ बच्चों के नतीजे तैयार किए जा चुके थे, लेकिन जैसे ही कमीशन उन्हें जारी करने लगा तो विपक्षी दल चुनाव कमीशन के पास पहुंच गया और फिर मामला हाईकोर्ट के समक्ष चले जाने से इन्हें जारी करने पर रोक लग गई. सैनी ने कहा कि उन्होंने घोषणा की थी कि सबसे पहले उन बच्चों को जॉइनिंग लेटर देंगे और आज भी अपनी बात पर कायम हैं.

PGT परीक्षा की तिथि बदली: वहीं, हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने हरियाणा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) परीक्षा के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट की तिथि में बदलाव किया है. नए शेड्यूल के अनुसार स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग, हरियाणा में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी, अंग्रेजी, हिंदी और अर्थशास्त्र स्नातकोत्तर शिक्षकों के पदों के लिए परीक्षा 3 नवंबर को आयोजित की जाएगी. अन्य परीक्षाओं की तिथि अभी जारी नहीं की गई है. कुल 3069 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

इसे भी पढ़ें :अग्निवीर भर्ती: हरियाणा के इन जिलों में 4 नवंबर को होगी रैली

ABOUT THE AUTHOR

...view details