बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बदले प्रभारी मंत्री, जानें किसे मिली किस जिले की जिम्मेदारी - CM NITISH KUMAR

Minister In Charge: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 29 मंत्रियों को जिले की जिम्मेदारी सौंप दी है. 29 मंत्रियों में से 9 मंत्रियों को दो-दो जिला का प्रभार दिया है और शेष मंत्रियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी गई है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 12, 2024, 12:58 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बदले प्रभारी मंत्री
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बदले प्रभारी मंत्री (ETV Bharat)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने लोकसभा चुनाव समाप्त होने और आदर्श आचार संहिता की समाप्ति के बाद आज सभी मंत्रियों को जिले की जिम्मेदारी सौंप दी है. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को पटना जिले का प्रभार दिया गया है तो वहीं उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा को मुजफ्फरपुर और भोजपुर दो जिले की जिम्मेदारी मिली है.

सीएम ने दी मंत्रियों को जिले की जिम्मेदारी:मुख्यमंत्री ने 29 मंत्रियों में से 9 मंत्रियों को दो-दो जिला का प्रभार दिया है और शेष मंत्रियों को एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी है. विजय कुमार सिन्हा, विजय कुमार चौधरी , श्रवण कुमार, मंगल पांडे, अशोक चौधरी, नीतीश मिश्रा, नितिन नवीन, शीला कुमारी और जमा खान को दो दो जिले का प्रभार मिला है.

जानें किसे मिली किस जिले की जिम्मेदारी (ETV Bharat)

किसे दिया गया कौन सा जिला: विजय चौधरी को पूर्णिया और नालंदा की जिम्मेदारी दी गई है. बिजेंद्र प्रसाद यादव को वैशाली जिले की तो प्रेम कुमार को नवादा की और श्रवण कुमार को समस्तीपुर, मधेपुरा की जिम्मेदारी दी गई है. संतोष कुमार सुमन को औरंगाबाद की तो सुमित कुमार सिंह को सारण की, रेणु देवी को सिवान की तो मंगल पांडे को दरभंगा और बेगूसराय का प्रभारी बनाया गया है.

अशोक चौधरी को सीतामढ़ी और जहानाबाद का वहीं लेसी सिंह को मधुबनी का प्रभारी बनाया गया है. नीतीश मिश्र को अररिया और गया का प्रभारी बनाया गया है. नितिन नवीन को बक्सर और कैमूर का, मदन सहनी को सुपौल का, महेश्वर हजारी को खगड़िया का , शीला कुमारी को शेखपुरा और लखीसराय का, सुनील कुमार को पूर्वी चंपारण का प्रभार दिया गया है.

जनक राम को पश्चिम चंपारण का, हरि सहनी को अरवल का, कृष्णनंदन पासवान को गोपालगंज का, जयंत राज को रोहतास का, जमाखन को किशनगंज और शिवहर का, रत्नेश सदा को जमुई का, केदार प्रसाद गुप्ता को मुंगेर का, सुरेंद्र मेहता को बांका का, संतोष कुमार सिंह को भागलपुर का और नीरज कुमार सिंह को कटिहार का प्रभारी बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें-'मोदी सरकार 5 साल तक चलेगी'- सरकार के स्थायित्व पर बोले जदयू सांसद - Modi government

ABOUT THE AUTHOR

...view details