राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: श्रीगंगानगर में भारत-पाक सीमा से बरामद हुआ चीन निर्मित ड्रोन

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से लगे भारत-पाक सीमा क्षेत्र से शुक्रवार को चीन निर्मित ड्रोन बरामद हुआ.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Chinese Drone Recovered
भारत-पाक सीमा से बरामद हुआ चीन निर्मित ड्रोन (ETV BHARAT Sriganganagar)

श्रीगंगानगर : जिले से लगे भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र से शुक्रवार को एक ड्रोन बरामद किया गया. एसपी गौरव यादव ने बताया कि जिले के दुल्लापुर केरी गांव में एक किसान के खेत से पाकिस्तानी ड्रोन बरामद हुआ, जिसे बीएसएफ ने अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए उच्चाधिकारियों को भेजा है. उन्होंने बताया कि ड्रोन चीन निर्मित है और उसकी क्षमता करीब आधा से एक किलोमीटर की है. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल मादक पदार्थों खासकर हेरोइन की तस्करी के लिए किया गया होगा.

एसपी गौरव यादव ने बताया कि सुरेंद्र सिंह नाम का किसान अपने रिश्तेदार के खेत में शुक्रवार को काम कर रहा था, तभी उसे खेत में ये ड्रोन दिखाई दिया. इस पर उसने बीएसएफ को सूचना दी. उसके बाद मौके पर पहुंचे बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया.

इसे भी पढ़ें -पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत, सीमा पार से आए ड्रोन के साथ 15 करोड़ की हेरोइन बरामद, BSF ने पकड़ा - Pakistani drone entered border

हालांकि, ड्रोन के साथ कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है, लेकिन पुलिस और बीएसएफ ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. पुलिस ने आसपास के इलाकों में हेरोइन तस्करी की आशंका के चलते हेरोइन के पैकेट की भी तलाश की. इसके साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ड्रोन की जांच के बाद ही इसकी असलियत का पता चलेगा. बता दें कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारतीय सीमा में ड्रोन के माध्यम से हेरोइन तस्करी की कोशिश की जाती रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details