राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खुद को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर सीएम भजनलाल ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं भी था हैरान - CM Bhajanlal Big Statement

CM Bhajanlal Big Statement, भाजपा की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने उनके भीतर जोश भरने का काम किया. सीएम ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता यह न सोचे कि उनके काम को कोई देख नहीं रहा है. सभी कैमरे की नजर में हैं. वहीं, खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात कही.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 13, 2024, 4:28 PM IST

CM Bhajanlal Big Statement
सीएम भजनलाल का बड़ा बयान (ETV BHARAT JAIPUR)

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर.भाजपा की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल पार्टी के कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी ऐसे ही नहीं बनी, बल्कि पार्टी के हर एक कार्यकर्ता ने इसके लिए परिश्रम किया है. देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर दिन नई ऊंचाइयों को छू रहा है. सीएम ने आगे कहा कि कोई भी कार्यकर्ता यह न सोचे कि उनके काम को कोई देख नहीं रहा है, बल्कि आप तो हमारे लिए मोतियों से भी महंगे हैं और आप सभी कैमरे की नजर में हैं.

तब मैं भी हैरान हुआ था :इस दौरान सीएम ने खुद का नजीर पेश करते हुए कहा कि जब उनका नाम मुख्यमंत्री के लिए पुकारा गया तो वो भी हैरान रह गए थे. उन्हें कुछ समझ में नहीं आया. ऐसा इसलिए क्योंकि वो खुद को एक सामान्य पार्टी कार्यकर्ता मानते हैं, लेकिन पार्टी ने उन्हें राज्य की सेवा करने का मौका दिया. इसके साथ ही सीएम ने गैंगस्टरों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोई राजस्थान न आए और अगर आ गए तो फिर वापसी नहीं हो पाएगी.

इसे भी पढ़ें -वृहद प्रदेश कार्यसमिति के पोस्टर में लगी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तस्वीर, सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म

कार्यकर्ता मोतियों से भी अधिक महंगे :मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में कार्यकर्ताओं की मेहनत से सरकार बनी है. ऐसे हमारे कार्यकर्ता मोतियों से भी अधिक महंगे हैं. हमें पता है कि कार्यकर्ता कितनी मेहनत करते हैं. आप इस बात की चिंता न करें कि आपको देखा नहीं जा रहा है. बस आप इतना मान कर चलिए कि आप सभी कैमरे की नजर में हैं. मुझे जब मुख्यमंत्री बनाया गया तब मैं भी समझ नहीं पाया था. इसलिए विश्वास कीजिए कि आने वाले समय में आप सभी में से कोई भी जनप्रतिनिधि बन सकता है. किसी को भी संगठन का नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है.

तीसरी बार केंद्र में बनी भाजपा की सरकार :सीएम ने कहा कि आपकी मेहनत की वजह से ही केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है और हमारे प्रिय नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. सीएम ने मंच पर बैठे नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसान मोर्चा का महत्व बढ़ गया है. लोग कहते हैं कि हमे भी किसान मोर्चा में लगा दीजिए, जो भी किसान मोर्चा का अध्यक्ष बनता है, वो केंद्र में मंत्री बन जाता है. उन्होंने पीएम मोदी के रूस दौरे को लेकर कहा कि रूस में पीएम को सर्वोच्च पुरस्कार से नवाजा गया. यह भारत के विश्व गुरु बनने का बड़ा इशारा है. स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 21वीं सदी हमारी होगी. वो आज साकार होता दिख रहा है.

इसे भी पढ़ें -वसुंधरा से मिले मुख्यमंत्री भजनलाल, 1 घंटे तक हुई मंत्रणा, सियासी गलियारों में चर्चा

कांग्रेस पर बरसे सीएम : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने यमुना जल समझौता को लेकर कांग्रेस पर बड़ा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय शिलान्यास किए, लेकिन काम एक भी नहीं हुआ. इतना ही नहीं कांग्रेस वाले कहते थे कि वो केंद्र को पत्र लिखे थे, लेकिन जब हम सरकार में आए तो पता चला कि किस-किस योजना को लेकर लैटर लिख गए थे. उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि पूर्ववर्ती सरकार ने एक भी पत्र केंद्र सरकार को नहीं लिखा था. आगे उन्होंने कांग्रेस को चैलेंज देते हुए कहा कि यदि एक भी पत्र लिखे हो तो उसे दिखा दीजिए. सीएम ने कहा कि साल 1994 में भैरोंसिंह शेखावत ने केंद्र को पत्र लिखा था. इसके साथ ही सीएम आपतकाल का भी जिक्र किया और कांग्रेस पर इसको लेकर भी जोरदार प्रहार किया.

अगर गैंगस्टर राजस्थान आएगा तो वापस नहीं जाएगा :मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने संकल्प पत्र में जो वादे किए हैं, उसे एक-एक कर पूरा किया जा रहा है. कांग्रेस राज में किसान और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया. पेपर लीक से युवाओं के सपने टूटे, लेकिन हम युवाओं के दर्द को समझते हुए अब तक 110 आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार कर चुके हैं. आगे सीएम ने अपराधियों को मंच से चैलेंज करते हुए कहा कि जो भी गैंगस्टर राजस्थान आएगा, वो यहां से वापस नहीं जा पाएगा.

'एक पेड़ मां के नाम अभियान' के तहत सीएम और केंद्रीय मंत्री ने लगाया पौधा : बीजेपी कार्य समिति की बैठक में शामिल होने जयपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक और संगठन के पदाधिकारियों ने शनिवार को एक-एक पेड़ लगाकर 'एक पेड़ मां के नाम अभियान को आगे बढ़ाया. वहीं, जयपुर शहर में अब नगर निगम के साथ मिलकर 150 संस्थाएं और व्यापार मंडल 11 लाख पौधे लगाए जाएंगे. खास बात ये है कि निगम के हर पार्क में नवदुर्गा के नाम पर 9 औषधीय पौधे लगाए जाएंगे. पौधे लगाने वाली संस्थाओं को पर्यावरण मित्र सरंक्षण पुरस्कार भी दिया जाएगा.

'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत शनिवार को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पौधारोपण किया. जयपुर में भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक में पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नीम का जबकि कम भजनलाल शर्मा ने पीपल का पौधा लगाकर अभियान को गति दी. साथ ही आम जनता से भी इस मुहिम से जोड़ने की अपील की. वहीं, इस दौरान मौजूद रही ग्रेटर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत 150 से ज्यादा संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, विकास समितियों, व्यापार मण्डलों, समाज के प्रतिनिधियों ने निगम के साथ मिलकर वृक्षारोपण का संकल्प लिया है. पौधे लगाने वाली संस्थाओं को पर्यावरण मित्र सरंक्षण पुरस्कार भी दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जीवन में मां का दर्जा सर्वोपरि होता है उनके सम्मान में पेड़ लगाकर हम पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दे सकते है. निगम ने जोन स्तर पर 11 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही आमजन को पौधा वितरण भी किए जाएंगे. महापौर ने बताया कि वर्षा ऋतु में कम से कम एक पेड़ घर के आगे या सार्वजनिक स्थानों पर लगाए. उसकी संभाल भी करें और इस पुनीत कार्य के लिए कम से कम 100 लोगों को प्रेरित करें. वहीं, नगर निगम के सभी पार्कों में नवदुर्गा की थीम पर नौ औषधीय पौधे लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details