छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कुश्ती के पहलवान हैं स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, जीत चुके हैं दंगल - Shyam Bihari Jaiswal

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 22, 2024, 9:23 AM IST

Updated : Aug 22, 2024, 12:44 PM IST

Shyam Bihari Jaiswal is Wrestler छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कोरिया केशरी दंगल में अपने जीवन से जुड़ा बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि कुश्ती उनका फेवरेट गेम है. 1996 में कुश्ती के दंगल में वे भाग ले चुके हैं और कुश्ती प्रतियोगिता जीत भी चुके हैं.

Chhattisgarh Health Minister Shyam Bihari Jaiswal
स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: चिरमिरी बड़ा बाजार में कोरिया केशरी दंगल का आयोजन किया गया. इस दंगल में जिले सहित आसपास के जिलों और राज्यों के पहलवान पहुंचे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल भी पहुंचे. पूर्व मंत्री व बैकुंठपुर विधायक भैयालाल राजवाड़े भी शामिल हुए. कोरिया केशरी दंगल में गुरु शिष्य एक साथ कुश्ती देखने पहुंचे. हाल ही में छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने भैयालाल राजवाड़े को अपना गुरु बताया था. उन्होंने कहा कि भैयालाल राजवाड़े उनके राजनीतिक गुरु है. उन्हीं से उन्होंने राजनीति सीखी.

कोरिया केशरी दंगल में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरिया केशरी दंगल में स्वास्थ्य मंत्री:कोरिया केशरी दंगल की शुरुआत मुख्य अतिथि श्याम बिहारी जायसवाल ने दंगल देव की पूजा से की. बड़ा बाजार दुर्गा पंडाल समिति के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री सहित अतिथियों का स्वागत किया. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने पहलवानों से मुलाकात की. उन्होंने कुश्ती पहलवानों का दंगल देखा और उनका उत्साहवर्धन भी किया. कार्यक्रम में मंत्री जायसवाल ने कई बड़ी घोषणाएं की.

कोरिया केशरी दंगल में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल (ETV Bharat Chhattisgarh)

1996 में कुश्ती लड़े थे स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल:दंगल के बाद श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया-"कोरिया दंगल का कार्यक्रम लगातार 65 साल से आयोजित किया जा रहा है. इस साल भी कई राज्यों के पहलवान पहुंचे. दंगल के कार्यक्रम में लगातार 31 सालों से आ रहा हूं. 1996 में कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया था और जीता भी था. "

कोरिया केशरी दंगल में कुश्ती (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर में बैठक छोड़कर कुश्ती में शामिल होने पहुंचे मंत्री जायसवाल:स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि "चिरमिरी के कुश्ती से उन्हें विशेष लगाव है. इस वजह से सीएम साय से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आग्रह किया. जिसके बाद सीएम विष्णुदेव साय ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा."

छत्तीसगढ़ में अब डिजिटल सरकार, ई ऑफिस से झटपट होगा काम, मंत्रालय में किसी भी मंत्री या अधिकारी से मिलना आसान - Chhattisgarh CM Vishnudeo
महादेव सट्टा एप स्कैम की जांच सीबीआई को दे सकती है सरकार, डिप्टी सीएम विजय शर्मा का बयान - hand over probe of Mahadev Satta
छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार वापस छोड़े गए जब्त किए गए जीव, चार मॉनिटर लिजार्ड को किया गया आजाद - monitor lizards released in CG
Last Updated : Aug 22, 2024, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details