राजस्थान

rajasthan

अश्लील वीडियो बनाकर 23 लाख की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 6, 2024, 10:31 PM IST

चित्तौड़गढ़ में वीडियो कॉल के जरिए अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर 23 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मध्यप्रदेश के शहडोल से फ्रॉड करने वाली गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है.

अश्लील वीडियो बनाकर 23 लाख की ठगी
अश्लील वीडियो बनाकर 23 लाख की ठगी

चित्तौड़गढ़. शहर के एक व्यक्ति के मोबाइल पर वीडियो कॉल के जरिए अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर 23 लाख रुपए की ठगी के मामले का खुलासा करते हुए चंदेरिया पुलिस ने साइबर फ्रॉड गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि शहर के एक व्यक्ति के मोबाइल पर व्हाट्सएप से वीडियो कॉल आया, जिसमें एक लड़की नजर आई जो आपत्तिजनक अवस्था में वीडियो कॉल पर थी.

ब्लैकमेल कर 23 लाख रुपए की ठगी :पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति की वीडियो रिकॉर्ड करके उसे अलग-अलग नंबरों से फोन पर धमकियां देना शुरू कर दिया. अज्ञात लोगों ने पीड़ित को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने व बदनाम करने की धमकी देकर उनके बैंक खातों में रुपए जमा करवाने के लिए कहा, जिस पर उस व्यक्ति ने कई बार कुल 23 लाख रुपए उनके खातों में जमा करवाए. मामले में सदर थाना पर ऑनलाइन फ्रॉड का प्रकरण दर्ज करके जांच थानाधिकारी चंदेरिया संजय शर्मा को दी गई.

इसे भी पढ़ें-अनजान लड़की ने वीडियो कॉल कर बुजुर्ग का बनाया आपत्तिजनक वीडियो, ठगे 1 लाख रुपए

थानाधिकारी शर्मा ने अनुसंधान के दौरान जुटाई गई जानकारी के आधार पर एक पुलिस टीम को मध्यप्रदेश रवाना किया. टीम ने तकनीकी माध्यमों से मध्यप्रदेश के शहडोल से फ्रॉड करने वाली गैंग के एक सदस्य हिमांशु सोनवानी को डिटेन किया और पुछताछ के बाद उक्त मामले में उसे गिरफ्तार किया गया. आरोपी हिमांशु को न्यायालय में पेश करके 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है. पुलिस उसकी गैंग के दूसरे सदस्यों के बारे जानकारी जुटा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details