हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल उपचुनाव: राजस्व, आबकारी और पुलिस विभाग की कार्रवाई, ₹3.31 करोड़ से अधिक की अवैध शराब, कैश और ज्वेलरी जब्त - Himachal Assembly By Election

Himachal Assembly Bypoll 2024: हिमाचल प्रदेश राजस्व, आबकारी और पुलिस विभाग विधानसभा उपचुनाव को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. अब तक इन विभागों ने ₹3.31 करोड़ से अधिक की अवैध शराब, कैश और ज्वेलरी जब्त की है. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 8, 2024, 9:05 PM IST

हिमाचल अवैध शराब जब्त
हिमाचल अवैध शराब जब्त (ETV Bharat FILE)

शिमला:हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनावी शोर अब थम गया. अब 10 जुलाई को नालागढ़, हमीरपुर और देहरा विधानसभा सीट पर मतदान होगा. चुनाव को लेकर प्रदेश का हर विभाग अलर्ट मोड पर है. जिसकी वजह से अभी तक पुलिस, आबकारी और अन्य विभागों की कार्रवाई में अब तक ₹3.31 करोड़ की अवैध शराब सहित नकदी और आभूषण जब्त हुए हैं.

हिमाचल में विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में जमकर जाम छलके हैं. इसका खुलासा तीन विधानसभा क्षेत्रों देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ में होने वाले उपचुनावों के लिए 10 जून से लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस, आबकारी और अन्य संबंधित विभागों की ओर से की कार्रवाई से हुआ है. विभागों ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान ₹3.31 करोड़ की अवैध शराब, नकदी और आभूषण जब्त किए गए हैं.

निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य कर, आबकारी और पुलिस विभाग ने ₹14.12 लाख की 10,358 लीटर अवैध शराब जब्त की. इसके अतिरिक्त आयकर विभाग ने ₹2.13 करोड़ के 3.13 किलोग्राम आभूषण और कीमती धातुओं को जब्त किया है. पुलिस और आयकर विभाग ने अब तक ₹93.66 लाख की नकदी जब्त की है.

उन्होंने बताया कि अब तक प्रवर्तन एजेंसियों की ओर से ₹2.65 लाख मूल्य की 1.06 किलोग्राम चरस, ₹3.82 लाख मूल्य की 19 ग्राम हेरोइन, 91,800 रुपये मूल्य की 4.59 ग्राम स्मैक और 19,890 रुपये मूल्य की 1.32 किलोग्राम चूरा पोस्त जब्त की गई है. इस अवधि के दौरान उद्योग विभाग की ओर से खनन अधिनियम के तहत दर्ज 74 मामलों में 2.67 लाख के जुर्माने लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:"कमलेश ठाकुर को जिताएं, विधायक के साथ मुख्यमंत्री पाएं", सीएम सुक्खू ने पत्नी के लिए मांगे वोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details