राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

अस्पताल में महिला की मौत का मामला: कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन, कलेक्टर टीना डाबी को सौंपा ज्ञापन - Protest For Action In Death Case

बाड़मेर के जिला अस्पताल में पिछले दिनों एक महिला की मौत मामले को लेकर परिजनों और समाज के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने जिला कलेक्टर टीना डाबी को ज्ञापन भी सौंपा.

Protest For Action In Death Case
कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन (ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर:बीते दिनों जिला अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत के मामले में मंगलवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पीड़ित परिवार के साथ समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्टर टीना डाबी को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की.

अस्पताल में महिला की मौत को लेकर पीड़ित परिवार और समाज ने किया विरोध प्रदर्शन (ETV Bharat Barmer)

दरअसल मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल में बीते दिनों एक महिला की इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में तूल पकड़ लिया है. इस घटना को लेकर मंगलवार को महावीर पार्क में पीड़ित परिवार के साथ बड़ी संख्या में समाज के लोग जुटे और नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. पीड़ित परिवार के साथ समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा. पीसीसी सदस्य आजाद सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि जोधपुर की टीम प्रकरण की जांच करेगी. पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी दी जाएगी. जोधपुर की टीम की जांच में जो दोषी होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

पढ़ें:निजी अस्पताल में महिला की मौत पर हंगामा, परिजनों का आरोप डॉक्टरों ने पथरी की जगह बच्चेदानी का किया ऑपरेशन

गौरतलब है कि गत 21 सितंबर को बाड़मेर अस्पताल में भर्ती 50 वर्षीय दरिया देवी निवासी गोड का तला चौहटन की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिस पर परिजनों ने चिकित्सकों और नर्सिंगकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था. इसके बाद परिजन मोर्चरी के आगे धरने पर भी बैठे थे. इस दौरान मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम और जांच सहित विभिन्न मांगों पर सहमति बनी थी. मामले में करीब 10 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने के चलते मंगलवार को पीड़ित परिवार ने समाज के लोगों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details