राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

बैवाण पर पत्थरबाजी का मामला, हिंदू संगठन व संत समाज का महापड़ाव, जहाजपुर कस्बा पूरी तरह बंद - Mahapadav in Jahazpur town

शाहपुरा जिले के जहाजपुर में जलझूलनी एकादशी के दिन भगवान की पालकी पर पत्थरबाजी के बाद 12 सूत्री मांगों को लेकर जहाजपुर कस्बे में महापड़ाव का आगाज हुआ है. बड़ी संख्या में लोग महापड़ीव में शामिल हुए हैं.

जहाजपुर कस्बे में महापड़ाव
जहाजपुर कस्बे में महापड़ाव (ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा : शाहपुरा जिले के जहाजपुर उपखंड मुख्यालय पर जलझूलनी एकादशी के दिन भगवान की पालकी पर हुए पथराव के बाद से लोगों में आक्रोश है. मंगलवार को श्री ठाकुर पीतांबर श्याम संघर्ष समिति और सकल हिंदू समाज के आह्वान पर 12 सूत्री मांगों को लेकर जहाजपुर कस्बे में महापड़ाव का आगाज हुआ.

वहीं, हिंदू समाज के आह्वान पर जहाजपुर कस्बे के बाजार पूरी तरह से बंद हैं. बंद और महापड़ाव को देखते हुए शाहपुरा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा की अगवाई में कस्बे में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. समग्र हिंदू समाज समिति के सदस्य दिनेश उपाध्याय ने बताया कि महापड़ाव में जहाजपुर उपखंड सहित शाहपुरा जिले के कई गांव से बड़ी संख्या में लोग पंहुच रहे हैं. महापड़ाव में हजारों लोग शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ें-जहाजपुर में जुलूस पर पत्थरबाजी : प्रशासन से वार्ता के बाद हिंदू संगठनों का धरना समाप्त, अब तक 50 डिटेन - RUCKUS IN SHAHPURA

मांगे नहीं माने जाने तक जारी रहेगा महापड़ाव : महापड़ाव को संतों द्वारा संबोधित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मांगें नहीं माने जाने तक यह महापड़ाव जारी रहेगा. वहीं, प्रशासन को तीन दिन का अल्टीमेट दिया गया है. महापड़ाव में शामिल सतों की ओर से कहा गया कि अगर फिर भी मांगे नहीं मानी गई तो मेवाड़ क्षेत्र में बंद कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस घटना से लोगों में रोष व्याप्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details