राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक सीमा से BSF ने दो दिन में पकड़ी 30 करोड़ की हेरोइन - smuggling across the border

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 24, 2024, 7:23 AM IST

Updated : Jul 24, 2024, 8:42 AM IST

राजस्थान के अनूपगढ़ स्थित भारत-पाक सीमा क्षेत्र से बीएसएफ ने दो दिन में कुल 30 करोड़ की हेरोइन पकड़ी है. वहीं, मंगलवार को दो किलो हेरोइन बरामद हुई थी. उसके बाद बीएसएफ ने क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया, जिसमें जवानों को चार किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 करोड़ कीमत बताई जा रही है.

smuggling across the border
अनूपगढ़ में हेरोइन की तस्करी (PHOTO : ETV BHARAT)

अनूपगढ़. राजस्थान के अनूपगढ़ स्थित भारत-पाक सीमा क्षेत्र से बीएसएफ ने दो दिन में कुल 30 करोड़ की हेरोइन पकड़ी है. वहीं, मंगलवार को दो किलो हेरोइन बरामद हुई थी. उसके बाद बीएसएफ ने क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया, जिसमें जवानों को चार किलो हेरोइन बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 करोड़ कीमत बताई जा रही है. अनूपगढ़ की नेमीचंद पोस्ट के पास एक खेत से मंगलवार को बीएसएफ के जवानों ने दो किलो हेरोइन बरामद की थी, जिसकी कीमत 10 करोड़ आंकी गई थी. वहीं, सर्च अभियान के दौरान और 20 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई है.

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शाम बीएसएफ को नेमीचंद पोस्ट के पास एक खेत में पीले रंग के प्लास्टिक के पैकेट में यह हेरोइन बरामद हुई है. रावला पुलिस ने 8 दिन पहले एक तस्कर को गिरफ्तार किया था जो सीमा क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा भेजी गई हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए आया था लेकिन उसे डिलीवरी लेने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. अनूपगढ़ एसपी ने बताया कि इसके बाद दो अन्य संदिग्ध व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया था. इन तीनों से पूछताछ जारी है. उन्होंने बताया कि आज बरामद की गई हेरोइन के तार इन्हीं तीनों व्यक्तियों से जुड़े हुए हैं.

इसे भी पढ़ें :भारत-पाक सीमा पर तस्करी रोकने के लिए पुलिस और BSF ने चलाया सर्च अभियान, ग्रामीणों से की ये अपील - Search operation

अनूपगढ़ एसपी रमेश मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शाम को बीएसएफ की इंटेलीजेंस ब्रांच के अधिकारी इलाके में सर्च अभियान में लगे हुए थे कि उन्हें एक खेत में यह हेरोइन बरामद हो गई. रावला पुलिस और बीएसएफ ने इलाके में संयुक्त रूप से नाकाबंदी की है और सर्च अभियान चलाया है ताकि इलाके में आने वाले अन्य संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान हो सके.

लगातार बढ़ रही है हेरोइन तस्करी की घटनाएं : बता दें कि श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिले की पाकिस्तान से लगती सीमा में हेरोइन तस्करी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. पाकिस्तानी तस्करों की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप फेंकी जाती है, जिसे लेने के लिए भारतीय तस्कर पहुंचते हैं. पिछले एक महीने में आधा दर्जन से अधिक घटनाएं सामने आ चुकी है.

Last Updated : Jul 24, 2024, 8:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details