छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव में बीजेपी खिलाएगी कमल: अरुण साव, डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम अरुण साव ने दावा किया है कि रायपुर दक्षिण सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी जीत दर्ज करेगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

BJP will make lotus bloom in Raipur South seat
डिप्टी सीएम अरुण साव का दावा (ETV Bharat)

रायपुर:उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने एक बार फिर ये दावा किया है कि वो उपचुनाव में जीत दर्ज करेंगे. रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव होना है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल इस सीट से चुनाव जीते. चुनाव जीतने के बाद वो साय कैबिनेट में मंत्री बने. लोकसभा चुनाव में सीटिंग विधायक बृजमोहन अग्रवाल को पार्टी ने रायपुर लोकसभा सीट से टिकट दे दिया. बृजमोहन अग्रवाल ने सासंद के चुनाव में भी जीत दर्ज की. चुनाव जीतने के बाद उनको विधायक के पद से इस्तीफा देना पड़ा. बृजमोहन के इस्तीफे के बाद से रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.

''उपचुनाव में रायपुर दक्षिण सीट पर खिलेगा कमल'': डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि हरियाणा में जो स्थिति कांग्रेस की हुई है वो किसी से छिपी नहीं है. अरुण साव ने दावा किया है कि उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिलने वाली है. अरुण साव ने कहा कि रायपुर दक्षिण सीट पर हमेशा से बीजेपी का दबदबा रहा है. रायपुर दक्षिण सीट की जनता हमेशा से ही बीजेपी के साथ रही है. उपचुनाव में भी जनता बीजेपी के साथ जाएगी. पांच सालों के शासन में कांग्रेस का रुख जनता जान चुकी है. रायपुर दक्षिण सीट हमारी परंपरागत सीट रही है. हम फिर से वहां जीत दर्ज करेंगे.

निकाय और पंचायत चुनाव में भी जीत का दावा: अरुण साव ने कहा कि निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में भी हम जीत दर्ज करेंगे. डिप्टी सीएम ने कहा कि दस महीने की सरकार में जनता से किए वादों को हमने पूरा किया. पूरे छत्तीसगढ़ में विकास के कामों में तेजी आई है. किसान से लेकर आम आदमी तक सरकार के कामों से खुश है. कांग्रेस के पांच सालों के शासन पर भी अरुण साव ने तंज कसा.

बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे से खाली हुई सीट: लोकसभा चुनाव में पार्टी आलाकमान ने विधायक को बृजमोहन अग्रवाल को टिकट दिया. पार्टी किसी भी कीमत पर रायपुर लोकसभा सीट हारना नहीं चाहती थी. पार्टी को ऐसे दमदार कंडिडेट की तलाश थी जो रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कर सके. बृजमोहन अग्रवाल इस पैमाने पर फिट बैठे और उनको सांसद का चुनाव लड़वाया गया. बृजमोहन अग्रवाल ने जीत की और उनके जीतने के बाद ये सीट खाली हो गई. बीजेपी के लिए रायपुर दक्षिण सीट अब नाक का सवाल बन चुकी है.

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर होगा कांटे का मुकाबला, बीजेपी और कांग्रेस की होगी जोरदार फाइट
कांग्रेस के बंद का जनता नहीं देने वाली साथ, रायपुर दक्षिण सीट से मैं ही चुनाव लड़ूंगा : बृजमोहन अग्रवाल - BJP MP Brijmohan Agarwal
छत्तीसगढ़ उपचुनाव 2024: रायपुर दक्षिण सीट से कौन होगा बीजेपी उम्मीदवार, इस वेटरन लीडर के नाम पर राजनीति तेज - Chhattisgarh by election 2024
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details