राजस्थान

rajasthan

राहुल गांधी के बयान का विरोध, सड़कों पर उत्तरी भाजपा, कहा- सुर्खियां बटोरने के लिए देश की आलोचना करते हैं - Uproar over Rahul Gandhi statement

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 12, 2024, 3:42 PM IST

नेता प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी के अमेरिका में आरक्षण को लेकर दिए बयान के विरोध में भाजपा सड़कों पर उतर आई है. गुरुवार को बीजेपी एसटी-एससी मोर्चा ने जयपुर में अंबेडकर सर्किल पर विरोध प्रदर्शन किया और राहुल गांधी से माफी की मांग की.

जयपुर में बीजेपी का विरोध
जयपुर में बीजेपी का प्रदर्शन (ETV Bharat Jaipur)

बीजेपी ने किया राहल गांधी के बयान का विरोध (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका यात्रा के दौरान आरक्षण सहित अन्य मुद्दों पर बयान देकर एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है. भारत में आरक्षण और बेरोजगारी के मुद्दे के साथ ही राहुल ने सिख समाज को लेकर भी टिप्पणी की. राहुल के बयान के बाद देश की राजनीति का सियासी पारा एक बार फिर गर्म हो गया. बीजेपी के राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश के नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ बयानों के जरिए मोर्चा खोल दिया है. प्रदेश में आरक्षण पर दिए बयान को मुद्दा बना कर भाजपा एसटी-एससी मोर्चा तो सड़कों पर उतर आया.

बीजेपी ने विधायक जितेंद्र गोठवाल और एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण मीणा के नेतृत्व में राहुल के खिलाफ जयपुर की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर सुर्खियां बटोरने के लिए भारत की आलोचना करने का काम किया है, ये बहुत निंदनीय, उन्हें तमाम आरक्षित वर्ग के साथ देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. ये वही पार्टी है, जिसके नेता पहले भी आरक्षण को खत्म करने के पक्ष की बात कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-राहुल गांधी के बयान पर मदन राठौड़-सीएम भजनलाल का पलटवार, कहा-राहुल अपनी दादी से तो कुछ सीख लेते - Rathore and CM on Rahul Gandhi

सुर्खियां बटोरने के देश की आलोचना : विधायक और आरक्षित वर्ग से आने भाजपा के प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि जब-जब भी राहुल गांधी विदेश जाते हैं. हमेशा देश को अपमानित करने वाले उनके बयान सामने आते हैं, जिससे देश के प्रत्येक नागरिक को तकलीफ होती है. इस बार तो हद तब कर दी जब उन्होंने धर्म और जाति को लेकर बयान दिया. इसके साथ आरक्षण खत्म करने की बात भी राहुल गांधी ने कही. गोठवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव के समय आरक्षण की पक्षधर बनती है. सदैव आरक्षण की बात करती है, लेकिन जैसे ही चुनाव निकल जाते हैं, इनका असली चेहरा सामने आता है और ये आरक्षण को खत्म करने की बात करने लगते हैं. जब-जब भी राहुल गांधी विदेश जाकर स्टेटमेंट देते हैं तो हमेशा देश विरोधी ताकतों के साथ खड़े नजर आते हैं.

गोठवाल ने कहा कि यह इस देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े नेता देश की आलोचना करने में नंबर वन हैं. ऐसा लगता है कि इस पार्टी के नेता को विदेश में टीआरपी मिले इसलिए कुछ भी करने गुजरने के लिए तैयार हैं. विदेश के अखबार में छपने के लिए देश की आलोचना करने में भी यह लोग संकोच नहीं करते. इसलिए एससी-एसटी और आरक्षित वर्ग के लोगों ने आज राहुल गांधी का प्रदेश सहित जिला हेडक्वार्टर पर विरोध प्रकट किया है.

इसे भी पढ़ें-'क्या भारत में सिख पगड़ी पहन सकते हैं', अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर विवाद, BJP ने दी चुनौती - Rahul Gandhi US Visit

राहुल गांधी माफी मांगें : एसटी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण मीणा ने कहा कि जिस प्रकार से राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि वो आरक्षण को समाप्त करने के बारे में सोचेंगे. राहुल गांधी को याद रखना होगा कि उनकी जब सरकार थी, तब पंडित नेहरू ने कहा था कि "मैं सरकारी नौकरी में आरक्षण के खिलाफ हूं." इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस शुरू से आरक्षण के पक्ष में नहीं है. कांग्रेस हमेशा बीजपी को आरक्षण समाप्त करने के नाम पर बदनाम करती है, जबकि मंशा स्वयं कांग्रेस की रही है कि एसटी-एससी के आरक्षण को समाप्त किया जाए, लेकिन इस देश की जनता अब सब समझ रही है, जो कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी. मीणा ने कहा कि आरक्षित वर्ग को समान नागरिक बनाने की बात करने वाले राहुल गांधी से सवाल है कि आखिर 65 साल राज करने के दौरान आरक्षित समाज को आगे बढ़ाने का काम क्यों नहीं किया ? राहुल गांधी के इस बयान की घोर निंदा करते हैं और उन्हें देश की जनता से माफी मांगने की मांग करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details