बिहार

bihar

BJP OBC मोर्चा मोदी सरकार के काम को गिनाएगा, बोले के लक्ष्मण- 'देश भर में करेंगे 10 हजार सम्मेलन'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 8, 2024, 3:40 PM IST

Updated : Mar 8, 2024, 4:39 PM IST

BJP OBC Morcha : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू है. भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा ने प्रधानमंत्री द्वारा ओबीसी के लिए किये गये कामों को बताने के देश भर में सम्मेलन करने का निर्णय लिया है. इसकी शुरुआत शनिवार नौ मार्च से गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से होगी. पढ़ें, विस्तार से.

के. लक्ष्मण, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष
के. लक्ष्मण, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष.

के. लक्ष्मण, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष.

पटना: भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद के. लक्ष्मण आज शुक्रवार 8 मार्च को पटना पहुंचे. भाजपा प्रदेश कार्यालय में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पूरे देश में भाजपा ओबीसी मोर्चा चुनाव से पहले 10 हजार सम्मेलन करेगा. ओबीसी समाज के लिए मोदी सरकार ने जो किया है उसे ओबीसी समाज के बीच जाकर बताया जाएगा. इसकी शुरुआत शनिवार 9 मार्च को पटना के पालीगंज से हो रही है.

ओबीसी मोर्चा महासम्मेलन कल सेः के लक्ष्मण ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं. वहीं से ओबीसी मोर्चा के महासम्मेलन की शुरुआत हो जाएगी. उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज के लिए लगातार नरेंद्र मोदी ने काम किया है. अति पिछड़ा आयोग का गठन भी पहली बार नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है. निश्चित तौर पर जो काम ओबीसी समाज के लिए मोदी सरकार ने किया है उसे कार्य को ओबीसी समाज के बीच जाकर गिनाना हमारा काम है.

"पूरे देश में 50% से ज्यादा आबादी ओबीसी वर्ग के लोगों की है. उन लोगों को हम अपनी पार्टी में ज्यादा से ज्यादा जोड़े यह बीजेपी का अभियान है. इस अभियान की शुरुआत कल से हो जाएगी."- के. लक्ष्मण, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

ओबीसी नेताओं को सम्मानित कियाः के लक्ष्मण ने कहा कि मोदी सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर से लेकर चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया. ओबीसी समाज के बड़े नेताओं को मोदी सरकार ने बराबर सम्मानित किया है. यह बात ने देश की जनता जानती है. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी और कांग्रेस के सरकार के साथ राष्ट्रीय जनता दल भी साथ में था तब कभी भी कर्पूरी ठाकुर को लेकर बात नहीं की गई. लेकिन हमारी सरकार ने पहली बार ओबीसी समाज के बड़े नेता रहे कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया.

पूरा देश मोदी का परिवार है: के लक्ष्मण ने लालू प्रसाद यादव के बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. कहा कि लालू प्रसाद यादव लगातार अपने परिवार को आगे बढ़ाते रहे हैं. आज कहते हैं कि मोदी का परिवार कौन है. हम तो कहते हैं कि पूरा देश ही मोदी का परिवार है. क्योंकि, नरेंद्र मोदी देश को लेकर काम करते रहे हैं और इसीलिए पूरा देश उनके परिवार है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. कहा कि कांग्रेस भी परिवारवादी पार्टी है. वह भी अपने परिवार के लिए ही सोचती है.

इसे भी पढ़ेंः 'नारी शक्ति है, विकसित भारत की शक्ति', महिलाओं के साथ नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम सुनने के बाद बोले सांसद रामकृपाल

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव की तैयारियों में भाजपा ले रही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भरपूर सहारा

Last Updated : Mar 8, 2024, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details